Move to Jagran APP

दिवाली से पहले खरीद सकेंगे Hyundai की नई Santro, लेकिन बंद हो जाएगी ये कार

नई सेंट्रो इस साल दिवाली के आस-पास लॉन्च होगी जोकि कंपनी की छोटी कार EON को रिप्लेस करेगी। EON इस समय 800cc और 1000cc इंजन में उपलब्ध है

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 12:22 AM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 07:53 AM (IST)
दिवाली से पहले खरीद सकेंगे Hyundai की नई Santro, लेकिन बंद हो जाएगी ये कार
दिवाली से पहले खरीद सकेंगे Hyundai की नई Santro, लेकिन बंद हो जाएगी ये कार

नई दिल्ली(ऑटो डेस्क)। हुंडई ने साल 2011 में अपनी छोटी कार EON को लॉन्च किया था लेकिन यह कार बहुत बड़ी हित साबित नहीं हो सकी, जबकि कार अपने सेगमेंट की सबसे स्टाइलिश और आरामदायक थी, लेकिन ज्यदा कीमत और और औसत इंजन परफॉरमेंस की वजह से यह उम्मीद पर खरी नहीं उतरी। लेकिन अब हुंडई इंडिया अपनी सबसे कामयाब कार सेंट्रो को फिर से वापस लॉन्च करने जा रही है और ऐसा माना जा रहा है की यही सेंट्रो अब EON की जगह लेगी, आखिरं इसके पीछे क्या वजह है आइये जानते हैं ।

loksabha election banner

नई सेंट्रो इस साल दिवाली के आस-पास लॉन्च होगी जोकि कंपनी की छोटी कार EON को रिप्लेस करेगी। EON इस समय 800cc और 1000cc इंजन में उपलब्ध है,  यह कार भारत में लागू होने वाले नए BNVSAP यानी भारत न्यू वीइकल सेफ्टी असेसमेंट प्रोग्राम के क्रैश सेफ्टी नॉर्म्स के हिसाब से फिट नहीं है। वही इसकी बिक्री के नंबर्स बहुत अच्छे भी नहीं है। हर महीने इस कार की करीब 4000 यूनिट्स बाइक जाती हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि EON का प्रोडक्शन आगे जारी रखना शायद हुंडई के लिए भी सही नहीं होगा । वही कंपनी अपनी प्रोडक्शन क्षमता को आने वाली दो नई कारों, सैंट्रो और सब 4 मीटर QXi कोडनेम SUV में निवेश करना चाहती है। ऐसे में स्वाभाविक है कि जब EON का पप्रोडक्शन बंद होगा तो नई सेंट्रो ही इसकी जगह लेगी, लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई बयान नहीं आया है।

नई सेंट्रो के आने के बाद इसके सीधा मुकाबला, मारुति सुजुकी K10, टाटा टियागो जैसे कारों से होगा, ऐसे में देखना होगा की कंपनी इस कार को किस कीमत में लेकर आती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.