Move to Jagran APP

रॉयल एनफील्ड ला रही है नई X सीरिज, जानिये कब होगी लॉन्च

कंपनी थंडरबर्ड को 350 और 500cc इंजन में उतारेगी जोकि इसकी X सीरिज के तहत आएंगी। कुछ दिन पहले थंडरबर्ड 550X को भी शो-रूम पर देखा गया था।

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 28 Dec 2017 04:13 PM (IST)Updated: Thu, 28 Dec 2017 04:13 PM (IST)
रॉयल एनफील्ड ला रही है नई X सीरिज, जानिये कब होगी लॉन्च
रॉयल एनफील्ड ला रही है नई X सीरिज, जानिये कब होगी लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत में रॉयल एनफील्ड की बाइक्स के सभी दिवाने हैं अपने दमदार इंजन और उममें से निकलने वाली धाकड़ आवाज दूर से ही बता देती है की रॉयल एनफील्ड की बाइक आ रही है। अपने ग्राहकों के लिए अब कंपनी नई X सीरिज लेकर आ रही है, आइये जानते हैं क्या खास होगा इसमें

loksabha election banner

रॉयल एनफील्ड अब भारत में नई थंडरबर्ड 500X को लॉन्च करने की तैयारी में है जिसे ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च किया जा सकता है लेकिन जिस तरह अभी से यह बाइक शो-रूम में पहुंच रही है उस लिहाज से कंपनी इसे कभी भी लॉन्च कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी थंडरबर्ड को 350 और 500cc इंजन में उतारेगी जोकि इसकी X सीरिज के तहत आएंगी। कुछ दिन पहले थंडरबर्ड 550X को भी शो-रूम पर देखा गया था। हांलाकि कंपनी ने इस बाइक को लेकर किसी भी तरह की कोई घोषणा नहीं।

क्या होगा नया बाइक में 
इस बाइक में जो नयापन देखने को मिलता है उनमे नया छोटा हैंडलबार, DRX वाले ब्लैक हेडलैम्प,
LED टेललाइट्स, बैक रेस्ट मिसिंग स्प्लिट सीटों को सिंगल सीट में तब्दील करना, इंस्ट्रूमेंट कंसोल जोकि ब्लैक फिनिश में है और 9 स्पोक ब्लैक अलॉय जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। सस्पेंशन के लिए इसमें टेलिस्कोपिक फॉर्क्स अप फ्रंट और ड्यूल शॉक अब्जॉर्बर्स पीछे दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक सेटअप दिया गया है।

UM मोटरसाइकिल्स से होगा मुकाबला
भारत में रॉयल एनफील्ड का मुकाबला UM मोटरसाइकिल्स की रेनेगेड कमांडो क्लासिक और रेनेगेड कमांडो मोजेव से होगा। कीमत की बात करें तो रेनेगेड कमांडो क्लासिक की कीमत 1.89 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) और रेनेगेड कमांडो मोजेव की कीमत 1.80 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। इन दोनों ही बाइक्स में 279.5cc, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है। 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस यह इंजन 8,500rpm पर 25.15PS की पावर और 7,000rpm पर 23Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वही फीचर्स की बात करें तो बाइक्स में सर्विस अलर्ट, फ्रंट डिस्क ब्रेक और चौड़े टायर के साथ यूएसबी चार्जर जैसे फीचर दिए गए हैं। भारतीय बाजार में यह दोनों बाइक्स रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड को कड़ी टक्कर देंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.