Move to Jagran APP

315 kmph की रफ्तार से चलेगी AMG GT, जानिये बड़ी बातें

उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 09:44 AM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 12:21 PM (IST)
315 kmph की रफ्तार से चलेगी AMG GT, जानिये बड़ी बातें
315 kmph की रफ्तार से चलेगी AMG GT, जानिये बड़ी बातें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मर्सिडीज़ बेंज की अब तक की सबसे पावरफुल कार है AMG GT, इस कार मेंV8 इंजन लगा है जो 639 पीएस की पावर और 900 एनएम का टॉर्क देता है। GT 63 एस 4-मैटिक प्लस को0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 3.2 सेकंड का समय लगेगा और इसकी टॉप स्पीड 315km प्रति घंटा होगी। ।

loksabha election banner

इतना ही नहीं अगर आपको इसकी रफ़्तार कुछ ज्यादा लगती है तो मर्सिडीज़ ने इस में कम पावर ट्यूनिंग का विकल्प भी रखा है। GT 63 4मैटिक प्लस वेरिएंट में 588 पीएस की पावर और 800 एनएम का टॉर्क मिलता है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 0.2 सेकंड कम लगते हैं। जिनेवा मोटर शो-2018 में मर्सिडीज़-AMG ने GT 4-डोर कूपे से पर्दा उठाया था, यह GT कूपे का 4-डोर वर्जन है।

हाइब्रिड इंजन का ऑप्शन

मर्सिडीज़ बेंज ने इसमें हाइब्रिड इंजन का विकल्प भी रखा गया है। GT 53 4मैटिक प्लस वेरिएंट में 3.0 लीटर का वी6 पेट्रोल इंजन, एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दिया गया है। पेट्रोल इंजन की पावर 435 पीएस और टॉर्क 520 एनएम है। वहीं इलेक्ट्रिक मोटर की पावर 22 पीएस और टॉर्क 250 एनएम है। इसमें 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है, जो इसके सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। मर्सिडीज़ GT 4-डोर कूपे को 4 और 5-सीटर लेआउट में पेश किया गया है।

जानिये एक्टिव रियर व्हील स्टीयरिंग के बारे में

मर्सिडीज़ बेंज की नई GT 4-डोर कूपे में एक्टिव रियर व्हील स्टीयरिंग दिया गया है। यह फीचर स्टैंडर्ड रखा गया है लेकिन वी6 वेरिएंट में इसे ऑप्शनल रखा गया है। एक्टिव रियर व्हील स्टीयरिंग दो तरह से काम करता है। जब कार की स्पीड 100 किमी प्रति घंटा से कम हो तब यह फ्रंट व्हील के विपरीत डायरेक्शन में काम करता है, जिससे कार दूरी में टर्न हो जाती है। स्टेबिलिटी बनी रहे अगर कार की 100 किमी प्रति घंटा से ज्यादा से होती है तो यह फ्रंट व्हील वाले डायरेक्शन में काम करता है, जिसकी कार की ।

ज्यादा बूट स्पेस

सामान रखने के लिए AMG GT 4-डोर का बूट स्पेस 395 लीटर है, बूट फ्लोर के नीचे 60 लीटर का अतिरिक्त स्पेस भी दिया गया है। विकेंड पर जाने वालों के लिए ये बूट स्पेस काफी है, इस में चार लोगों का सामान रखा जा सकता है। भारत में यह कार अभी लॉन्च नहीं हुई है, इसलिए भारतीय ग्राहक इसे अभी नहीं खरीद सकते। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.