नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी नई सियाज को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, देश में अलग-अलग जगह इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है gaadiwaadi के मुताबिक नई सियाज 20 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी हंलाकि कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। इससे पहले खबर आई थी की नई सियाज 6 अगस्त को लॉन्च होगी लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो होंडा की नई CR-V की मीडिया ड्राइव की वजह से नई सियाज के लॉन्च की तारीख में फेरबदल किया गया है।

मारुति सुजुकी ने अपने कुछ चुनिंदा नेक्सा डीलरशिप पर नई मारुति सियाज की 21,000 रुपये से बुकिंग शुरू कर दी है। मारुति सुजुकी ने इसका प्री-लॉन्च प्रमोशनल टीजर भी नए TVC के जरिए जारी किया था। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स और डीलरशिप पर बातचीत के आधार पर मिली है।

टीज हुए वीडियो में 2018 सियाज की रिडिजाइन LED हैडलाइट्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और नई ग्रिल के साथ क्रोम एलीमेन्ट्स दिए गए हैं। इसके अलावा 2018 सियाज में फीचर्स के तौर पर नए एलॉय व्हील डिजाइन और रेडोन फ्रंट और रियर बंपर्स दिए गए हैं।

इंजन: सियाज फेसलिफ्ट में 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर DDiS डीजल SHVS इंजन दिया जा सकता है। पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी अभी पेट्रोल मॉडल के साथ मिल रहे 4-स्पीड गियरबॉक्स को हटाकर उसकी जगह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दे सकती है।

होंडा सिटी और हुंडई वरना से असली मुकाबला: मारुति की नई सियाज का मुकाबला होंडा की सिटी और हुंडई की वरना के साथ होगा, देखना होगा नई सियाज के नए बदलाव क्या इसे अपने सेगमेंट की बेस्ट सेडान बना पायेंगे? ये देखने वाली बात होगी।

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस