नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। 2018 Fiat Panda इटली की कार निर्माता कंपनी की तरफ से पेश की गई एक लोकप्रिय हैचबैक कार है, लेकिन ये कार इन दिनों अपनी परफॉर्मेंस के लिए नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा को लेकर सुर्खियों में है। दरअसल Euro NCAP के कार क्रैश टेस्ट में इस कार 0 स्टार मिला है। Fiat Panda का यह स्कोर अब तक का सबसे खराब परफॉर्मेंस है।

Euro NCAP की तरफ से कराए गए टेस्ट में कई राउंड्स और पैरामीटर्स थे जिनसे कार को गुजरना था। इन पैरामीटर्स में फ्रंटल ऑफसेट क्रैश टेस्ट, फुल फ्रंटल टेस्ट, पेडेस्ट्रियन टेस्ट शामिल थे। Fiat Panda का कंपार्टमेंट फ्रंटल ऑफ टेस्ट में स्टेबल रहा, लेकिन डमी में कमजोर चेस्ट कंप्रेशन की रीडिंग मिली।

टेस्ट के दौरान पाया गया है कि घुटना और जांघ की हड्डी को लेकर इसमें सुरक्षा दी गई है, लेकिन फुल फ्रंटल टेस्ट में सर और गले को लेकर सुरक्षा कमजोर दिखी।

कार के रिजल्ट को लेकर Euro NCAP के जनरल सेकेट्ररी मीशेल वैन रेटिनजन ने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक ब्रांड न्यू कार जो कि साल 2018 में बिक्री के लिए पेश की गई उसमें ऑटोनॉमस ब्रेकिंग सिस्टम और लेन असिस्टेंट जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं।" 

Posted By: Shridhar Mishra