नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। बजाज डिस्कवर 110 को इस साल के शुरुआत में ही पेश किया गया था। वहीं, हीरो ने मार्च महीने में ही पैशन एक्स-प्रो को लॉन्च किया था। डिस्कवर 110 STD सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स में से एक है, इसमें कंपनी के अनुसार यह एक लीटर में 82.4 Kmpl का माइलेज देती है। आज हम आपको अपनी इस खबर में डिस्कवर 110 और पैशन एक्सप्रो की एक दूसरे से कम्पेरिजन कर रहे हैं।

फीचर्स

बजाज डिस्कवर 110 में फुल फंक्शन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया हुआ है। बेहतर कम्फर्ट के लिए इनके रियर सस्पेंशन को सेट किया है। इतना ही नहीं बाइक्स में नए बॉडी ग्रफिक्स, डबल LED DRLs जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, हीरो की नई पैशन प्रो को कंपनी ने थोड़ा फ्रेश फील देने की कोशिश की है, इसमें नए ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है। इतना ही नहीं इसमें नए कलर्स का भी इस्तेमाल किया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स

बजाज डिस्कवर 110 में सिंगल सिलेंडर, 3-वाल्व, इंजन दिया गया है। यह इंजन 9.5 bhp की पावर और 9.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, हीरो एक्स-प्रो में पैशन प्रो वाला ही 110cc का इंजन लगा है जो 9.4PS की पावर और 9.0 Nm का टॉर्क देता है। इस बार यह बाइक 12 फीसद ज्यादा पावर और टॉर्क के साथ आई है। 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए बाइक को महज 7.45 सेकंड्स का समय लगता है। हीरो ने इस बाइक में अपनी i3S टेक्नोलॉजी को शामिल किया है।

कीमत

बजाज डिस्कवर 110 की कीमत 50,176 (दिल्ली एक्स शोरूम) रखी गई है। वहीं, हीरो पैशन एक्स-प्रो की दिल्ली में एक्स शो-रूम कीमत 54,189 रुपये रखी गई है। 

Posted By: Ankit Dubey