नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। देशभर में त्योहारी सीजन की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में आमतौर पर लोग अपनी नई कार की डिलीवरी दिवाली तक चाहते हैं, लेकिन बेस्ट सेलिंग कारों के लिए लोगों को हमेशा लंबा इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में अगर आप दिवाली तक मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा, स्विफ्ट या फिर डियाजर की डिलीवरी दिवाली तक चाहते हैं तो आपको इसी महीने बुक करानी होगी।

बता दें, कुछ कारों का वेटिंग पीरियड काफी लंबा होता है और आप अगर इसे अभी बुक कराएंगे तो आपको दिवाली तक जाकर डिलीवरी मिल सकेगी। हालांकि, यह वेटिंग पीरियड कार के वेरिएंट, कलर और शहर पर निर्भर करता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मारुति के किस मॉडल पर कितना वेटिंग पीरियड है।

मारुति स्विफ्ट

मारुति की नई स्विफ्ट को फरवरी 2018 के दौरान ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया गया था और इसकी हर महीने औसतन बिक्री 20 हजार यूनिट्स से ज्यादा की है। आपके शहर और वेरिएंट के हिसाब से स्विफ्ट का वेटिंग पीरियड करीब 8 हफ्तों का है। ऐसे में अगर आप दिवाली तक नई स्विफ्ट की डिलीवरी चाहते हैं तो आपको इसी महीने ही इसकी बुकिंग करानी होगी।

मारुति डिजायर

मारुति सुजुकी की नई डिजायर पिछले साल लॉन्च की गई थी और तब से यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। लॉन्च होने के बाद कई महीनों तक लगातार यह देश की नंबर वन सेलिंग कार भी रही है। बता दें, इस वक्त इस कार पर करीब 6 हफ्तों का वेटिंग पीरियड चल रहा है।

मारुति बलेनो

मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो का वेटिंग पीरियड भी काफी ज्यादा है और इस कार की डिलीवरी के लिए ग्राहकों को 4 से 6 हफ्तों तक का इंतजार करना पड़ सकता है। मारुति सुजुकी बलेनो की अगस्त मीहने में 17,713 यूनिट्स की बिक्री के साथ चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है।

मारुति सियाज

हाल ही में मारुति ने सियाज का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। मारुति की नई सिजाय के आते ही होंडा सिटी और हुंडई वर्ना की मुसीबत काफी बढ़ गई है। नई सियाज पर करीब 1 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है।

मारुति विटारा ब्रेजा

मारुति सुजुकी की पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेजा पर इस वक्त सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड चल रहा है। विटारा ब्रेजा का वेटिंग पीरियड कार के कलर और शहर के आधार पर करीब 2 से 3 महीने का है। अगस्त 2018 में मारुति सुजुकी ने इसकी 13,271 यूनिट्स की बिक्री की थी। हालांकि, केरल में बाढ़ के चलते विटारा ब्रेजा की बिक्री में गिरावट देखी गई है।

मारुति इग्निस और एस-क्रॉस

मारुति की दूसरी हैचबैक इग्निस पर करीब 1 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है। वहीं, कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी एस-क्रॉस पर करीब 15 से 20 दिनों का वेटिंग पीरियड है।

Posted By: Ankit Dubey