Move to Jagran APP

ये हैं भारत के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स जो रेगुलर यूज के लिए हैं बेस्ट

आप ऑफिस आने जाने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर का ऑप्शन चुन सकते हैं। ये न सिर्फ बेहद सस्ता विकल्प है बल्कि इससे प्रदूषण भी नहीं होता है। इतना ही नहीं आप अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज करके अच्छी-खासी दूरी तय कर सकते हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 05:28 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 07:05 AM (IST)
ये इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं रेगुलर इस्तेमाल के लिए बेस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप एक अपने ऑफिस जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करके थक चुके हैं और कोई बाइक या स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं लेकिन आपका बजट कम है तो ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप ऑफिस आने जाने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर का ऑप्शन चुन सकते हैं। ये न सिर्फ बेहद सस्ता विकल्प है बल्कि इससे प्रदूषण भी नहीं होता है। इतना ही नहीं आप अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज करके अच्छी-खासी दूरी तय कर सकते हैं। आज हम आपको भारत में मिलने वाले सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगे और हर महीने आपके काफी पैसे बचाएंगे।

loksabha election banner

Hero Flash LA

पावर और स्पेशिफिकेशन: Hero Flash LA के पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो इसमें BLDC हब मोटर लगाई गई है जो 250W क्षमता की है। इस मोटर को बेहतरीन पावर देने के लिए 48V और 28AH क्षमता वाली बैटरी लगाई गई है। इस स्कूटर का कुल वजन 87 किलो, ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm, व्हील साइज 16×3 है। फीचर्स की बात की जाए तो Hero Flash LA में डिजिटल स्पीडोमीटर, टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन, मैग एलॉय व्हील, एलडईडी हैडलैंप, कंफर्टेबल सीटिंग और क्रैश गार्ड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सबसे खास बात यह है कि इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं होती है और न ही खरीदने के बाद इस स्कूटर का रजिस्ट्रेशन करवाना होता है। कीमत की बात की जाए तो Hero Flash LA को ग्राहक 42,640 रुपये में खरीद सकते हैं है। अगर आप जानना चाहते हैं कि Hero Flash LA की रेंज क्या है तो आपको बता दें कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर 50 किमी की रेंज देता है। चार्जिंग समय की बात की जाए तो इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का समय लगता है। स्पीड की बात की जाए तो यह स्कूटर 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है।

Ampere Reo Elite

पावर और स्पेशिफिकेशन: Ampere Reo Elite में 250 वॉट की मोटर दी गई है। इस स्कूटर में लेड एसिड बैटरी लगी हुई है। इसी वजह से सिंगल चार्ज पर यह स्कूटर 55-65 किलोमीटर तक आसानी से चल सकता है। स्कूटर का कुल वजन 86 किलोग्राम है और इसमें कंपनी आगे और पीछे के टायर पर 110 mm का ड्रम ब्रेक दे रही है। Ampere Reo Elite में फीचर्स के तौर पर LED डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, USB चार्जिंग प्वाइंट और 4 कलर विकल्प - रेड, व्हाइट, ब्लू और ब्लैक दे रही है। बता दें, अब तक Ampere ने 50,000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच चुकी है। अगर बात करें इस स्कूटर की कीमत की तो भारत में इसे 40,699 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। ये एक बेहद ही हल्का स्कूटर है जिसे आप रेगुलर कामों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.