नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। कहते हैं जितनी चीनी डालोगे चाय उतनी ही मीठी होगी, ठीक उसी तरह जैसा बजट वैसी ही कार, वैसे महंगी लग्जरी कार की सवारी करना हममें से किसे पसंद नहीं होगा, लेकिन हर किसी का बजट महंगी लग्जरी कार खरीदने का भी नहीं होता, लेकिन अगर आप अपना बजट थोड़ा सा बढ़ा लें तो आपकी सिंपल सी कार भी लग्जरी जैसा फील आपको दे सकती है, आइये जानते हैं।

सीट कवर: एंट्री लेवल कार्स में बेसिक सामान होता तो जरूर है लेकिन उसकी क्वालिटी बहुत ज्यादा अच्छी नहीं होती, ऐसे में अगर आप अपना बजट थोड़ा सा ठीक कर लें तो अच्छे फेब्रिक वाले सीट कवर आप लगा सकते हैं इसके अलावा लेदर सीट कवर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं जोकि न केवल कम्फर्ट के लिहाज से अच्छे हैं बल्कि इनसे गाड़ी का लुक भी काफी प्रीमियम नजर आता है। सीट कवर आप अपने कार के कैबिन से मैच वाले भी लगा सकते हैं। अच्छी क्वालिटी वाले सीट कवर की रेंज 2500 रुपये से शुरू होती है।

फ्लोर मैट: आजकल मार्किट में एक से बढ़कर एक फ्लोर मैट आ चुके हैं। कार में जो फ्लोर मैट आते हैं वो बेसिक होते हैं लेकिन मार्किट में काफी अच्छे डिजाइन और क्वालिटी के फ्लोर मैट आपको मिल जायेंगे। आप 2 या 3 तरह के ये खरीद सकते हैं और बदल-बदल कर यूज़ कर सकते हैं। बढ़िया फ्लोर मैट की कीमत 1400 रुपये से शुरू होती है।

पोर्टेबल फ्रिज: गर्मी के मौसम जहां कार का AC भी कई बार ठीक से काम नहीं करता तो सोचिये कार में रखे आपके ड्रिंक्स और पानी कैसे ठंडे रह पाएंगे, ऐसे में पोर्टेबल फ्रिज बड़े काम की चीज़ साबित होती है आप अपनी कार में एक पोर्टेबल फ्रिज लगवा सकते हैं और इसे USB की मदद से चला सकते हैं।

360 डिग्री कैमरा: सेफ्टी की बात करें तो कार में वैसे तो कई फीचर्स होते ही हैं लेकिन एक्स्ट्रा फीचर्स के रूप में आप 360 डिग्री कैमरा कार में लगवा सकते हैं। वैसे यह फीचर्स आपको महंगी लग्जरी कार्स में देखने को मिलेगा। सेफ्टी के लिहाज से यह कैमरा बेहद शानदार है साथ ही पार्किंग के समय दिक्कत नहीं होती। लेकिन इसकी कीमत करीब 25000 से 30000 रुपये तक जाती है।

सीट मसाजर: वैसे महंगी लग्जरी कारों में आपको सीट मसाजर वाला फीचर मिलता है, लेकिन सस्ती और एंट्री लेवल कार्स में ये खूबी देखने को नहीं मिलती। लेकिन आप चाहें तो मार्किट से सीट मसाजर खरीद कर अपनी कार में लगवा सकते हैं। अच्छा और बढ़िया सीट मसाजर करीब 2500 रुपये से शुरू होता है और इसे इंस्टाल करना भी काफी आसान है।

Posted By: Bani Kalra