नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai भारत में एक जाना माना ब्रांड बन चुका है और इस ब्रांड की क्रेटा एसयूवी को देश में खूब पसंद किया जाता है। इस एसयूवी की अपार सफलता को देखते हुए कंपनी अब इसका 7 सीटर मॉडल ले कर आई है जिसका नाम Hyundai Alcazar है। आपको बता दें कि ये एसयूवी कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट की जा चुकी है, हालांकि इसकी लॉन्चिंग होना अभी बाकी है। ये एक फैमिली एसयूवी होगी जिसमें 7 लोगों की फैमिली आसानी से फिट हो जाएगी।

आपको बता दें कि इस एसयूवी को जून की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी शुरुआती कीमत 13 लाख से 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। इस एसयूवी का मुकाबला एमजी हेक्टर 7 सीटर और टाटा सफारी से होगा। हुंडई Alcazar का डिजाइन काफी हद तक हुंडई क्रेटा जैसा ही रखा गया है। हालांकि इसमें काफी बदलाव भी देखने को मिलेंगे।

इंजन और पॉवर के मामले में हुंडई की नई 7-सीटर एसयूवी क्रेटा से काफी अलग है। जहां हुंडई क्रेटा तीन इंजन विकल्प 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल, और 1.5-लीटर डीजल के साथ उपलब्ध है। वहीं अलकाज़र 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल पावरप्लांट के विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसका पेट्रोल इंजन बेस्ट-इन-सेगमेंट 157 बीएचपी की पावर और 191 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी के दावें के अनुसार Alcazar का पेट्रोल मॉडल 10 सेकंड से भी कम समय में शून्य से 100 किमी / घंटा तक स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इस SUV में Creta जैसा ही इंटीरियर लेआउट होगा लेकिन यह अलग तरह की अपहोल्स्ट्री में उपलब्ध होगा।

आपको बता दें कि Alcazar को टक्कर देने के लिए Kia भी अपनी पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet का 7 सीटर अवतार लेकर आ रहा है जिसे आने वाले महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी में 7 सीटर मॉडल के डायमेंशन में कुछ खास बदलाव नहीं किया जाएगा। यानी मौजूदा साइज में 7 सीटर या तीन पंक्ति को तैयार किया जाएगा।