नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अगर आप इस रक्षाबंधन को हमेशा के लिए यादगार बनाना चाहते हैं तो अपनी बहन को कुछ स्पेशल गिफ्ट दें। अगर आपकी बहन स्कूटर राइड की शौकीन है और उसे स्कूटर की जरूरत भी है तो आपके लिए अपनी बहन को देने के लिए इससे बेहतर गिफ्ट कुछ नहीं हो सकता। बाजार में कई तरह के ऑटोमैटिक स्कूटर्स मौजूद हैं जिन्हें आप अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं। आज हम अपनी खबर में कुछ ऐसे किफायती स्कूटर्स लेकर आए हैं जो आप अपनी बहन को गिफ् कर सकते हैं।

1. हीरो डुएट

हीरो मोटोकॉर्प का डुएट बजट और फीचर्स के हिसाब से काफी किफायती स्कूटर माना जाता है। इस स्कूटर में 110cc का एयर-कूल्ड, फोर स्ट्रॉक, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। इस स्कूटर में सबसे खास बात यह है कि इसमें अंडरसीट बल के साथ चार्जिंग 3.0 USB पोर्ट दिया है। इस स्कूटर की कीमत 47,250 से लेकर 53,500 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक है।

2. टीवीएस स्कूटी पेप प्लस

टीवीएस स्कूटी पेप प्लस अपनी बॉडी डिजाइन और हल्के वजन के चलते लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर है। इसमें 87.8cc का 4-स्ट्रॉक, सिंगल सिलेंडर, फोर्स्ड एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। इस स्कूटर का माइलेज भी 68kmpl है। स्कूटर का इंजन 5bhp की पावर और 6Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी कीमत 40,987 रुपये (एक्स शोरूम) है।

3. होंडा एक्टिवा आई

होंडा एक्टिवा के हलके वर्जन एक्विा आई को भी काफी लड़कियां पसंद करती हैं। इस स्कूटर को लड़कियों के लिए बेस्ट भी माना जाता है। इसमें 109cc का फैन कूल्ड, 4 स्ट्रॉक, SI, BS-IV इंजन लगा है। इंजन 8bhp की पावर और 8bhp का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी कीमत 4,570 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

यह भी पढ़ें: बजाज पल्सर NS 160 रियर डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ हुई लॉन्च, इन बाइक्स से है मुकाबला

Posted By: Ankit Dubey