Move to Jagran APP

मंदी को पीछे छोड़ इस सेक्टर के आ गए 'अच्छे दिन', कंपनियां दे रहीं बंपर छूट

कार शोरूम संचालकों का कहना है कि ग्राहकों में पिछले साल से भी अधिक उत्साह देखा जा रहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 05:01 PM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2017 10:56 AM (IST)
मंदी को पीछे छोड़ इस सेक्टर के आ गए 'अच्छे दिन', कंपनियां दे रहीं बंपर छूट
मंदी को पीछे छोड़ इस सेक्टर के आ गए 'अच्छे दिन', कंपनियां दे रहीं बंपर छूट

गुरुग्राम (जेएनएन)। अगर आप कार खरीदना चाहते हैं तो यह समय सबसे अच्छा है। 31 दिसंबर तक हर ऑटोमोबाइल कंपनी अपने यहां स्टॉक खाली करने का अभियान चला रही है। इसके लिए कारों की खरीद पर ग्राहकों के लिए भारी डिस्काउंट और ऑफर दिया जा रहा है।

loksabha election banner

मारुति, होंडा, हुंडई व टोयोटा सहित अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियों के बीच अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने को लेकर होड़ मची है। शोरूम संचालकों का कहना है कि कार खरीदने के इच्छुक लगातार पूछताछ कर रहे हैं। उम्मीद है कि 31 से पहले ही स्टॉक खत्म हो जाएगा।

मारुति द्वारा मिशन जीरो स्टॉक का लक्ष्य रखा गया है। शोरूम संचालकों का कहना है कि ग्राहकों में पिछले साल से भी अधिक उत्साह देखा जा रहा है।

जिस प्रकार से वह पूछताछ कर रहे हैं उससे लगता है कि उम्मीद से भी अधिक कारें खरीदी जाएंगी। कार खरीदने का मन बना रहे विनोद प्रकाश का कहना है कि वह मारुति, होंडा और हुंडई के शोरूम पर जाकर पूछताछ कर रहे हैं। जहां सबसे अधिक छूट मिलेगी वहीं से वह कार खरीदेंगे।

इसी प्रकार से सेक्टर-14 स्थित एक कार शोरूम पर कार के बारे में जानकारी हासिल करने आए नितिन पात्रा का कहना है कि कंपनियों द्वारा काफी डिस्काउंट दिया जा रहा है।

हो सकता है आने वाले आठ-दस दिन में कारों की खरीद पर और छूट की घोषणा की जाए, इसलिए कुछ दिन अभी इंतजार करना ठीक रहेगा।

ऐसे सैकड़ों ग्राहक वेट एंड वॉच पर हैं। गुरुग्राम के सभी शोरूमों पर पूछताछ करने पहुंच रहे ग्राहकों को शोरूम एक्जीक्यूटिव पूरी तरह से संतुष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं।

जो बुकिंग नहीं करवा रहे हैं उनका संपर्क नंबर लिया जा रहा है। एक शोरूम के मैनेजर का कहना है कि उम्मीद है कि 20 दिसंबर से खरीदारी का दौर शुरू होगा।

कारों पर कितना डिस्काउंट

कार, डिस्काउंट (रुपये में)

मारुति आल्टो- 800 65,100

आल्टो के-10 सीएनजी 55,100

स्विफ्ट डिजायर 55,100

सेलेरियो सीएनजी 45,100

एर्टिगा सीएनजी 45,100

होंडा सीआरवी 21,974

होंडा ब्रीओ 21,974

हुंडई आई-20 38,974

हुंडई क्रेटा 21,974

टोयोटा इटियोस 21,974

टोयोटा प्लेटिनम 38,974

इनोवा क्रिस्टा 21,974

रोहन मोटर्स के रीजनल हेड चेतन अरोड़ा का कहना है कि 31 दिसंबर तक 2017 मॉडल की कारों को बेचने का लक्ष्य सभी कंपनियों का है। मारुति द्वारा मिशन जीरो स्टॉक का लक्ष्य रखा गया है। उम्मीद है कि 31 से पहले पुराना स्टॉक सेल हो जाएगा। ग्राहकों को मारुति की हर कार पर डिस्काउंट दिया जा रहा है। यही कारण है कि लोगों द्वारा खूब पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.