नई दिल्ली(ऑटो डेस्क)। दोस्तों गाड़ियों पर अब डिस्काउंट मिलना शुरू हो रहा है। आने वाले दिनों में फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाली है ऐसे में तमाम बड़ी कार कंपनियां इस मौके का फायदा उठाना चाहेंगी। अगर आप मारुति सुजुकी की नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह एक अच्छा मौका होगा आपके लिए। जी हां कंपनी Alto K10, WagonR और celerio पर दे रही है बम्पर डिस्काउंट। लेकिन ये ऑफर्स और डिस्काउंट सिर्फ इन कारों के ऑटोमैटिक वर्जन पर है। आइये जानते हैं।

मारुति सुजुकी Alto K10 (AGS): मारुति अपनी छोटी कार Alto K10 पर काफी बढ़िया डिस्काउंट दे रही है। कंपनी की तरफ से इस कार पर पूरे 62,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है दिल्ली में Alto K10 (AGS) की कीमत 4.17 लाख रूपये से शुरू होती है। मारूति ऑल्टो K10 एक पावरफुल और कार है, इसका इंजन अपने सेगमेंट में सबसे अच्छा माना जाता है। यह इंजन 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क देता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और AMT का विकल्प दिया गया है। इसके माइलेज का दावा 24.07 किमी प्रति लीटर है। यह एक छोटी और दमदार कार है।

मारुति सुजुकी celerio (AMT): इस कार पर मारुति 60,000 रूपये का डिस्काउंट दे रही है। दिल्ली में इस कार के AMT मॉडल की एक्स-शो रूम कीमत 4.97 रूपये से शुरू होती है। celerio में काफी अच्छा स्पेस दिया गया है 5 लोग इसमें आराम से बैठ सकते हैं। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें पुराना वाला ही 1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 67PS की पावर और 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। कार में ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) ऑप्शन भी दिया गया है।

मारुति सुजुकी WagonR (AMT): यह फैमिली की पसंदीदा कार है और अब इस कार पर कंपनी 70000 रूपये का डिस्काउंट दे रही है। इसके AMT मॉडल की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 5,20 लाख रूपये से शुरू होती है। इस कार को पावर देता है K सीरिज का 998cc पेट्रोल इंजन। एक लीटर में यह 19.3 kmpl की माइलेज देती है। सिटी ड्राइव के लिए यह एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।

Note: Alto K10, WagonR और celerio के AMT/AGS वर्जन पर है ।

Posted By: Bani Kalra