नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय कार बाजार में इस समय हर जरूरत के हिसाब से गाड़ियां मिल जायेंगी कार खरीदारों के लिए एक से बढ़कर एक कार बाजार में आती हैं। अगर आपकी फैमिली में 7 लोग हैं और आपका बजट कम है तो यहां हम आपको एक खास कार से मिलवाने जा रहे हैं। आइये जानते हैं...

फैमिली को ध्यान में रखते हुए मारुति सुजुकी ने ईको कार को बनाया, हांलाकि यह आम कारों में मुकाबले बहुत ज्यादा स्टाइलिश नहीं है लेकिन वास्तव में यह काफी काम की गाड़ी है। जिस फैमिली में 7 लोग हैं वहां पर ईको काफी उपयोगी साबित होती है। क्योकिं जिस कीमत में यह आती है उस कीमत में ईको जैसी गाड़ी मिलना थोड़ा मुश्किल है।

7 सीटर है ईको: मारुति की ईको में काफी स्पेस मिलता है और 7 लोग इसमें बैठ सकते हैं। लम्बे सफ़र के लिए भी इसका इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है। इतना ही नहीं आप इसका इस्तेमाल सामान लोड करने के लिए भी कर सकते हैं।

किफायती दाम: कीमत की बात करें तो मारुति ईको की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 3.49 की सबसे बड़ी खासियत है उसका स्पेस। यह एक 7 सीटर कार है. इसमें एक परिवार आराम से एक साथ सफर कर सकता है. साथ ही इसकी कीमत और भी आकर्षक है। महज 3.49 लाख रुपए रखी है।

पेट्रोल इंजन: इंजन की बात करें ईको में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 73bhp की पावर और 101Nm का टॉर्क देता है। साथ ही यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसका अलावा ईको में CNG की भी सुविधा उपलब्ध है, पेट्रोल मोड पर यह कार 15kmpl की माइलेज देती है जबकि CNG मोड पर यह 20km/kg की माइलेज देती है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए कार को 15.7 सेकंड्स का समय लगता है। 

ये भी बेहतर ऑप्शन: जो लोग मारुति ईको की जगह कोई दूसरा ऑप्शन तलाश रहे हैं उनके लिए डैटसन की गो प्लस भी एक अच्छा ऑप्शन है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 88PS की पावर और 104Nm का टॉर्क देती है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। एक लीटर में यह 19.44 की माइलेज निकाल देगी। दिल्ली में इसकी कीमत 3.95 लाख रुपये से शुरू होती है।

Posted By: Bani Kalra