नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत में हुंडई अपनी नई छोटी कार सेंट्रो को अगले महीने लॉन्च करने की तैयारी में है। ऐसे में कायास लगाए जा रहे हैं नई सेंट्रो कंपनी की एंट्री लेवल कार EON को बंद कर देगी, और शायद इसलिए इस कार कंपनी काफी भारी डिस्काउंट दे रही है।

EON पर बंपर डिस्काउंट: हुंडई अपनी छोटी कार EON पर 60,000 रुपये का हैवी डिस्काउंट दे रही है जो इस तरह इशारा कर रहा है कि यह ‘स्टॉक क्लीयरेंस सेल’ होगी। डिस्काउंट के बारे में विस्तार से समझे तो EON पर 45,000 रुपए का कैश डिस्काउंट, 10,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस और 5,000 रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है। ये डिस्काउंट इस कार के 800cc और 1000cc मॉडल पर उपलब्ध है।

कीमत की बात करें तो हुंडई EON की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 3.32 लाख रुपये से लेकर 4.70 लाख रुपये तक जाती है। बात इंजन की करें तो इस कार में दो इंजन का ऑप्शन दिया है, यह 800cc और 1000cc पेट्रोल इंजन के आती है। कार लुक्स और क्वालिटी अपने सेगमेंट में बेस्ट है, भारत में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी ऑल्टो, रेनो क्विड, डेटसन रेडीगो से है। देखा जाए तो डील अच्छी है जिसका फायदा आप उठा सकते हैं EON एक अच्छी कार और इसकी ड्राइव करना मजेदार है, ड्राइव करते समय इसमें आराम मिलता जो आपके लम्बे सफ़र को अच्छा बना देता है। लेकिन इसकी ज्यादा कीमत इसका कमज़ोर पहलू है, इस मामले में मारुति की ऑल्टो इससे आगे है कार की कीमत 2.53 लाख रुपये से शुरू होती है।

इस फेस्टिव सीजन में आएगी नई Santro: हुंडई नई Santro को इस फेस्टिव सीजन के आसपास लॉन्च कर सकती है। यह कार AMT ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है। और इसमें 1000cc इंजन भी मिल सकता है। कंपनी इस कार को ग्रैंड आई 10 से नीचे लॉन्च करेगी, ऐसे में यह माना जा रहा है कि कंपनी मौजूदा EON को बंद कर देगी।

Posted By: Bani Kalra