नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कई बार ट्रैवल करते समय गाड़ी की कांच पर स्क्रैच पड़ जाता है। जो दिखने में काफी भद्दा लगने लगता है। अगर आपके गाड़ी के साथ भी कुछ ऐसा हुआ है तो ये खबर आपके काम की है, जहां आपको बताने जा रहे हैं स्क्रैच से निपटने के आसान टिप्स के बारे में। इस आर्टिकल के माध्यम से आपको हम गाड़ी पर लगे स्क्रैच को हटाने के लिए वो 3 टिप्स बताएंगे, जिनमें से कोई एक टिप्स अप्लाई करके आप अपनी कार को चमका सकते है।

साफ नेल पॉलिश का इस्तेमाल करे

अगर कार के कांच पर थोड़ा सा खरोच लगा है तो उससे छुटकारा पाने के लिए आप साफ नेल पॉलिश का इस्तेमाल करें। इसमें आपको केवल खरोच वाली जगह पर ही नेल पॉलिश की परत लगानी है उसके बाद उसे सूखने देना है। जैसे ही नेल पॉलिश सूख जाए उसे एक साफ और सूखे कपड़ों से पोंछ ले आपका स्क्रैच रिमूव हो जाएगा।

ग्लास रिपेयर किट का करे उपयोग

ग्लास रिपेयर किट हमेशा कार पर लगे स्क्रैच को मिटाने के लिए काफी ज्यादा प्रभाशाली होता है । ऐसे में ग्लास पैनल को पूरी तरह से तोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं होती। एक ग्लास रिमूवर कंपाउंड के साथ आता है जिससे आपको पहले स्क्रैच वाली जगह पर लगाना होगा उसके बाद आप इसे आधे घंटे तक स्क्रैच वाली जगह पर छोड़ना होगा। उसके बाद उस जगह पर एक मुलायम और साफ कपड़े से पोछना होगा।

सफेद टूथपेस्ट पाउडर का उपयोग करें

सबसे पहले आपको एक चिकना कपड़ा ढूंढना होगा। उसके बाद उस चिकने कपड़े पर इस टूथपेस्ट को लगाकर  खरोंच वाली जगह पर लगाना होगा। वहां लगभग 1 मिनट तक इसे रगड़ना होगा। उसके बाद टूथपेस्ट को अच्छे से सूखे कपड़े के साथ पोछने पर कार पर लगे खरोंच तुरंत ही ठीक हो जाएगा।

Edited By: Atul Yadav