Move to Jagran APP

2021 Honda Amaze या Maruti Dzire, जानें कौन सी बजट सेडान आपके लिए रहेगी बेस्ट

2021 Honda Amaze एक किफायती सेडान कार है जिसे भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए तैयार किया है। इसका मुकाबला Maruti Dzire से होगा। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों ही दमदार कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 08:58 AM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 07:38 AM (IST)
2021 Honda Amaze या Maruti Dzire, जानें कौन सी बजट सेडान आपके लिए रहेगी बेस्ट
2021 Honda Amaze और Maruti Dzire का कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होंडा ने भारत में 2021 Amaze को लॉन्च कर दिया है। इस कार के इंटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं किए गये हैं लेकिन ग्राहकों को इसके एक्सटीरियर में काफी बदलाव मिलेंगे। आपको बता दें कि 2021 Honda Amaze एक किफायती सेडान कार है जिसे भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए तैयार किया है। इसका मुकाबला Maruti Dzire से होगा। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों ही दमदार कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे सकें कि आपके लिए कौन सा ऑप्शन बेस्ट रहेगा।

loksabha election banner

2021 Honda Amaze facelift

इस दमदार सेडान कार की शुरुआती कीमत 6.32 लाख रुपये तय की गई है। नई अमेज फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन होगा, जो 89 bhp और 110 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है, और एक 1.5-लीटर i-DTEC डीजल इंजन होगा। जो 99 bhp की पावर और 200 Nm का टार्क उत्पन्न करता है, इसके अलावा इन इंजनों के साथ ट्रांसमिशन विकल्पों के लिए एक मैनुअल गियरबॉक्स और एक सीवीटी के बीच एक ऑप्शन शामिल होगा। फीचर्स की बात करें तो इसके एक्सटीरियर में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर, एक ट्वीड फ्रंट ग्रिल और क्रोम सराउंड के साथ फॉग लाइट शामिल हैं। अन्य जगहों पर, मॉडल में नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, क्रोम इंसर्ट के साथ रिफ्रेश्ड रियर बम्पर और सी-शेप्ड एलईडी टेल लाइट्स मिलते हैं। अंदर, 2021 होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट एक रियर-व्यू कैमरा से लैस है जो डैशबोर्ड और डोर-पैड के लिए तीन अलग-अलग व्यू देता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो मॉडल में पैडल शिफ्टर्स, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी और एक इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन है। सब-फोर मीटर सेडान को चार वेरिएंट्स में पेश किया गया है जिसमें E, S, V और VX शामिल हैं।

Maruti Dzire

Maruti Dzire की बात करें तो इस सबकॉम्पैक्ट सेडान में 1.2-लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड के-सीरीज का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 89 बीएचपी और 113 एनएम का पीक टार्क जनरेट करने की क्षमता वाला होगा। Dzire 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5-स्पीड AMT ऑप्शन के साथ आती है। Dzire 23.26 kmpl का माइलेज देती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड-यूनिट उपलब्ध है। ऑडियो इन्फोसिस्टम ट्रैक चेंज, वॉल्यूम अप / डाउन, रेडियो, मीडिया, सेटअप, सीएच / एफएलजी और डीएसपी / एएनटी जैसे बेसिक फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के सपोर्ट के साथ आता है। साथ ही ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन जैसे फीचर्स इस कार में देखने को मिल जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.