Move to Jagran APP

ये है Hyundai Creta का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स से जुड़ी डीटेल्स

Hyundai Creta का मुकाबला किआ सेल्टॉस से होता है। अगर आप इस साल फेस्टिव सीजन या उससे पहले Creta खरीदना चाहते हैं लेकिन बजट नहीं बना पा रहे हैं तो आप इस दमदार एसयूवी का बेस मॉडल खरीद सकते हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 09:02 AM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 07:23 AM (IST)
ये है Hyundai Creta का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स से जुड़ी डीटेल्स
ये है Hyundai Creta का सबसे सस्ता मॉडल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Creta सालों से भारतीय कार ग्राहकों की पसंद रही है। ये न सिर्फ एक दमदार एसयूवी है बल्कि इसमें काफी स्पेस भी मिलता है जिसकी बदौलत ये काफी ज्यादा कम्फर्टेबल हो जाती है। ये कॉम्पैक्ट एसयूवी प्रीमियम लुक देती है। मार्केट में हुंडई क्रेटा का मुकाबला किआ सेल्टॉस से होता है। अगर आप इस साल फेस्टिव सीजन या उससे पहले Creta खरीदना चाहते हैं लेकिन आप इसके लिए बजट नहीं बना पा रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल आप इस दमदार एसयूवी का बेस मॉडल खरीद सकते हैं। बहुत सारे लोग कार की कीमत कम रखने के लिए बेस मॉडल खरीदना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी एसयूवी को कम कीमत में खरीदना चाहते हैं तो हम आज आपको Hyundai Creta के बेस मॉडल के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

ये है बेस मॉडल

अगर बात करें हुंडई क्रेटा के सबसे सस्ते या फिर बेस मॉडल की तो ये 1.5 MPi Petrol 6-Speed Manual CRETA - E वेरिएंट है। इस वेरिएंट की कीमत की बात करें तो ये 1,016,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। भारत में ये क्रेटा का सबसे किफायती मॉडल है जिसे ग्राहक आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं। अगर बात करें टॉप मॉडल की तो ये 1.5 U2 CRDi Diesel 6-Speed Automatic CRETA - DSL SX(O) AT वेरिएंट है जिसकी शुरूआती कीमत 1,778,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। टॉप मॉडल की तुलना में बेस मॉडल की कीमत तकरीबन 8 लाख रुपये सस्ती है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो ग्राहकों को CRETA - E पेट्रोल पावरट्रेन मिलता है। अगर बात करें पेट्रोल इंजन की तो ये 1.5 लीटर क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड मोटर है जो 115PS की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को सिर्फ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ही ऑप्शन मिलता है।

फीचर्स

Hyundai Creta के बेस मॉडल में वैसे तो काफी कम फीचर्स ऑफर किए जाते हैं लेकिन ये फिरभी आपकी जरूरत को ध्यान में रखकर लगाए जाते हैं जिनसे आप बेसिक नीड्स को पूरा कर सकते हैं। एसयूवी के बेस मॉडल की कीमत सबसे कम रखी गई है, ऐसे में इसमें आपको टॉप और उससे नीचे के क्रम वाले वेरिएंट जैसे फीचर्स नहीं दिए जाएंगे। क्रेटा के बेस मॉडल में ग्राहकों को स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ माइक जैसे फीचर्स दिए जाएंगे इसके अलावा कार में सभी फीचर्स बेहद बेसिक हैं ऐसे में आपको इस मॉडल में फीचर्स की कमी जरूर खलेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.