Move to Jagran APP

यहां जानें इन प्रीमियम सेडान कारों के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत

कार का टॉप मॉडल महंगा होता है क्योंकि इसमें सबसे ज्यादा फीचर्स दिए जाते हैं जैसे-जैसे आप निचले क्रम के मॉडल खरीदते हैं उनकी कीमत कम होती जाती है। ऐसे में अगर बजट कम है तो कार का बेस मॉडल भी चुना जा सकता है

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 02:20 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 02:20 PM (IST)
यहां जानें इन प्रीमियम सेडान कारों के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत
प्रीमियम सेडान कारों के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। प्रीमियम सेडान कारें भारत में काफी पॉपुलर हैं, इन कारों में ग्राहकों को अच्छा-खासा स्पेस तो मिलता ही है साथ ही साथ इनमें बैठना एक बेहतरीन एक्सपीरियंस साबित होता है। हालांकि प्रीमियम सेडान कारों की कीमत कई बार आपके बजट से बाहर चली जाती है। दरअसल कार का टॉप मॉडल सबसे महंगा होता है क्योंकि इसमें सबसे ज्यादा फीचर्स दिए जाते हैं, जैसे-जैसे आप निचले क्रम के मॉडल खरीदते हैं उनकी कीमत भी कम होती जाती है। ऐसे में आपके पास अगर बजट कम है तो कार का बेस मॉडल भी चुना जा सकता है जो बेहद सस्ता होता है। अगर आप भी एक प्रीमियम सेडान कार बजट की कमी के चलते नहीं खरीद पा रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी ही कुछ सेडान कारों के बेस मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

Hyundai Aura

Hyundai Aura प्रीमियम सेडान कार है जिसमें छोटी फैमिली के हिसाब से काफी ज्यादा स्पेस मिलता है। इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाता है। वहीं अगर बात करें डीजल इंजन की तो यह 1.2 लीटर यूनिट है जो लंबे सफर के दौरान ठीक-ठाक माइलेज प्रदान करता है। भारत में इस कार को 5.92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

Tata Tigor

Tata Tigor के इंजन और पावर की बात करें तो ग्राहकों को इसमें 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो 86 पी एस की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। भारत में इस कार को 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

Maruti Suzuki dzire

मारुति सुज़ुकी डिजायर भी एक प्रीमियम कॉम्पैक्ट सेडान कार है जो आकार में किसी फुल साइज सेडान से तो छोटी है इसके बावजूद इसमें काफी प्रीमियम फीचर्स ऑफर किए जाते हैं और ग्राहकों को इस ग्रुप में काफी अच्छा केबिन स्पेस मिलता है। अगर आप पहली बारी कार चला रहे हैं तो आपको बैठने के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी और आपको स्पेस फील होगा। इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में ग्राहकों को 1.2 लीटर क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जाता है जो 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है। अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ‌ रियर पार्किंग सेंसर के साथ डुअल एयर बैग्स और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन दिया जाता है जो आपकी ड्राइव को काफी आरामदायक और सुरक्षित बनाता है। कीमत की बात करें तो भारत में इस कार को 5.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.