Move to Jagran APP

देश की सबसे सस्ती इन कारों में 5-6 लोग आराम से कर सकते हैं सफर, कीमत 5 लाख से भी कम

इस कार 5-6 लोग आसानी से बैठ सकते हैं। अगर आपका भी है बड़ा परिवार है और आप कुछ ऐसी ही कार की तलाश कर रहे हैं जो 5 लाख के भीतर हो और सुरक्षा की लिहाज से भी बेहतरीन रहेगी।

By Atul YadavEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 04:56 PM (IST)Updated: Fri, 24 Dec 2021 07:15 AM (IST)
देश की सबसे सस्ती इन कारों में 5-6 लोग आराम से कर सकते हैं सफर, कीमत 5 लाख से भी कम
देश की सबसे सस्ती इन कारों में 5-6 लोग आराम से कर सकते हैं सफर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एमपीवी गाड़ियों को ज्यादा प्राथमिकता दी जाती है। एमपीवी का मतलब होता है मल्टी पर्पज व्हीकल। इस कार 5-6 लोग आसानी से बैठ सकते हैं। अगर आपका भी है बड़ा परिवार है और आप कुछ ऐसी ही कार की तलाश कर रहे हैं, जो 5 लाख के भीतर हो और सुरक्षा की लिहाज से भी बेहतरीन हो, तो आइये जानते हैं देश की सबसे सस्ती एमपीवी कारों के बारे में..

loksabha election banner

Maruti Suzuki Eeco: इस लाइन में सबसे पहले स्थान पर है मारुति सुजुकी ईको। इस कार में आपको अच्छा स्पेस तो मिलेगा ही और साथ ही साथ ये आम आदमी की बजट में फिट बैठता है।

इंजन:- ईको में 1.2-लीटर वाला चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो 73 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 101 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

कीमत- कीमत की बात करें तो, मारुति सुजुकी ईको को इंडियन मार्केट में 4.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

Datsun Go Plus

डैटसन गो प्लस को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। यह एक मल्टी पर्पस व्हीकल है, जिसे आप अपनी जरूरत और सहूलियत के हिसाब से कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं।

इंजन- इसके इंजन में 198 सीसी का 3 सिलेंडर इन लाइन 4 वाल्व डीओएचसी पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग, डुअल फ्रंट एयरबैग आदि फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत- इस बेहतरीन एमवीपी को आप 4.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं।

Renault Triber

रेनॉल्ट ट्राइबर को लोग काफी पसंद करते हैं, कंपनी इस कार को कुल 4 वेरिएंट में लॉन्च की है।

इंजन- इंजन की बात करें तो, इसमें 999cc का 3-सिलेंडर इंजन लगा है, जो 2बीएचपी की पावर, 96एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इस कार के इंजन में 5 - स्पीड मैनुअल और 5 -स्पीड AMT गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

कीमत- कार की कीमत की बात करें, तो इसे आप 4.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.