नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो चुकी हैं और इन दिनों अगर आप घूमने के लिए नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। कई कार कंपनियां अपने अलग-अलग डीलरशिप पर एंट्री लेवल मॉडल्स के वेरिएंट के हिसाब से हजारों रुपये तक का डिस्काउंट दे रही हैं। इतना ही नहीं इन मॉडल्स को आप 5 हजार रुपये से भी कम EMI पर भी घर ले जा सकते हैं।

रेनो क्विड

Image result for renault kwid jagran

रेनो की एंट्री लेवल हैचबैक क्विड की दिल्ली में शुरुआती कीमत 2.67 लाख रुपये है। अगर आप इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो 50 हजार रुपये की डाउन पेमेंट करके आप बची रकम 5 साल की EMI के जरिए दे सकते हैं। बची हुई रकम आप हर महीने 4,712 रुपये की मासिक EMI के जरिए दे सकते हैं, जो आपको 5 साल तक चुकानी होगी। इसमें आपको सालाना 11 फीसद का ब्याज देना होगा।

मारुति ऑल्टो 800

Image result for maruti alto 800 jagran

मारुति की पॉपुलर और सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक ऑल्टो 800 के बेस वेरिएंट की कीमत 2.51 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। अगर आप इस कार का बेस वेरिएंट खरीदने जा रहे हैं तो 50 हजार रुपये की डाउन पेमेंट करके आप इसे घर ले जा सकते हैं। इसके अलावा आप बाकी की बची रकम 4375 रुपये की मासिक EMI के जरिए चुका सकते हैं। यह EMI 5 साल के लिए होगी और इसमें लोन की ब्याज दर 11 फीसद सालाना के हिसाब से ली जा रही है।

डैटसन रेडी-गो

Image result for datsun redi-go jagran

डैटसन की हैचबैक रेडीगो की दिल्ली में एक्स शोरूम में शुरुआती कीमत 2.5 लाख रुपये है। इस कार को 50 हजार रुपये की डाउन पेमेंट के साथ 4348 रुपये की मासिक EMI पर खरीद सकते हैं। यह EMI 5 साल के लिए होगी और इसके लोन पर 11 फीसद की सालाना ब्याज दर लगाई जा रही है।

हुंडई ईओन

Image result for hyundai eon jagran

हुंडई की एंट्री लेवल हैचबैक ईओन की शुरुआती कीमत 3.3 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। इस कार को आप 50 हजार रुपये की डाउन पेमेंट करके घर लेजा सकते हैं। बची हुई राशि आपको 4,793 रुपये की मासिक EMI के जरिए 7 वर्षों तक देनी होगी। इसमें लोन की ब्याज दर 11 फीसद के हिसाब से ली जा रही है।

टाटा टियागो

Image result for tata tiago jagran

बजट सेगमेंट में टाटा टियागो आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। दिल्ली में इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.35 लाख रुपये है। टाटा टियागो को अगर आप 50,000 रुपये की डाउनपेमेंट पर घर ले जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 4,885 रुपये की मासिक EMI देनी होगी। आपकी यह EMI 7 साल की होगी और इस पर सालाना 11 फीसद की ब्याज दर लगाई जा रही है। 

Posted By: Ankit Dubey