Move to Jagran APP

बिना कानून तोड़े गाड़ी में कर सकते हैं ये बदलाव, इन चीजों के मॉडिफिकेशन की है अनुमति

आज हम आपके लिए उन मॉडिफिकेशन की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्हें आप भारत में करा सकते हैं। आप इन मॉडिफिकेशन के कारण अपनी कार के लुक को काफी दमदार बना सकते हैं। चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Sat, 08 Apr 2023 05:43 PM (IST)Updated: Sat, 08 Apr 2023 05:43 PM (IST)
बिना कानून तोड़े गाड़ी में कर सकते हैं ये बदलाव

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हर कोई चाहता है कि उनकी कार लंबे समय तक चले और चमकती भी रहे, इसलिए लोग अपने कार में संशोधन करते रहते हैं, संशोधन को और आसानी भाषा में बोले तो मॉडिफिकेशन कराते हैं जिसके कारण कार काफी अच्छी लगती है। लेकिन कुछ मॉडिफिकेशन भारत में अनिर्वाय नहीं है। कुछ मॉडिफिकेशन भारत में अनिर्वाय है आज हम आपके लिए उन मॉडिफिकेशन की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्हें आप भारत में करा सकते हैं। इसमें पीपीएफ कोटिंग, क्रोम डिलीट और भी बहुत कुछ शामिल है।

loksabha election banner

पेंट प्रोटेक्शन फिल्म (पीपीएफ)

पेंट प्रोटेक्शन फिल्म (पीपीएफ) एक कोटिंग है जिसे मूल रूप से पेंट को खरोंच और अन्य निशान से बचाने के लिए कराया जाता है। इसके कारण आपके कार का पेंट सलामत रहता है। पीपीएफ एक पतली फिल्म है जो आम तौर पर पूरी कार को कवर करती है जो लंबे समय तक चलती है।

ब्लैक आउट छत

अगर आप अपनी कार के छत को काले रंग से कलर कर रहे हैं तो ये आपको बिना परेशानी में डाले रूप को बढ़ाने में मदद कर सकता है। ये एक कानूनी संशोधन है।

डुअल-टोन पेंट

निर्माताओं का एक समूह आज के समय में सीधे फैक्ट्री से अपनी कारों के साथ डुअल -टोन पेंट स्कीम पेश करती है, जो सिंगल-टोन वेरिएंट पर मामूली  प्रीमियम चार्ज करता है।

Black-painted alloy wheels

कार के रुफ को स्पोर्टी दिखाने के अलावा आप कार के अलॉय व्हील्स (या व्हील कैप्स) को भी काले रंग से पेंट करवा सकते हैं। आपको बता दें, कुछ कारों के स्पोर्टी वेरिएंट्स के साथ ब्लैक अलॉय व्हील्स भी दिए जाते हैं, जिनमें Hyundai Verna Turbo, Volkswagen Virtus GT आदि शामिल हैं

chrome delete

अगर आप चाहते हैं आपकी कार और भी अधिक स्पोर्टी दिखाई दे तो क्रोम डिलीट करवाना एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है। मूल रूप से इसका मतलब ये होता है कि कार पर सभी क्रोम तत्वों को काले रंग में रंगा गया है।

Chrome add-ons

कार पर सभी क्रोम तत्वों को काले रंग में रंगा गया है दूसरी ओर, ये उन लोगों को काफी पसंद आता है जिन्हें अपनी कारों पर ढेर सारा क्रोम पसंद आता है, तो वाहन में आफ्टरमार्केट क्रोम एसेसरीज को जोड़ा जा सकता है, जो बाद में ब्लिंग फैक्टर को बढ़ा देता है।

नए बल्ब

अगर आपको लगता है कि आपकी कार के हेडलाइट्स पर्याप्त रूप से मजबूत नहीं है, या सड़क पर रोशनी अधिक नहीं दे रहा है तो आप बाद में  आफ्टरमार्केट बल्ब को आप सेलेक्ट कर सकते हैं। हालांकि वारंटी के साथ आने वाले  ब्रांडेड बल्बों को आपको सेलेक्ट करना चहिए।

व्हील कवर/कैप

आजकल अधिकतर कारों  के उच्च वेरिएंट में मिश्र धातु पहियों के साथ व्हील कवर/कैप मिलता है, स्टील के पहियों को कवर करने और पहियों के लुक को बढ़ाने के लिए लोग इस कवर को लगवाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.