Move to Jagran APP

Best AMT Car Under 10 Lakh: गियर बदलने के झंझट से मिलेगी आजादी, दस लाख के अंदर लें ये शानदार कारें

10 लाख के अंदर मिलने वाली ऑटोमैटिक गियर वाली कारों में आपको कई शानदार ऑप्शन मिलते हैं। इसमें बलेनो टियागो और हुंडई ग्रैंड आई10 निओस जैसे मॉडलों के नाम आते हैं। इसलिए अगर आप भी ऐसी ही AMT गियर वाली कार लेना चाहते हैं तो इस लिस्ट को जरूर देखें।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 12:46 PM (IST)
Best AMT Car Under 10 Lakh: गियर बदलने के झंझट से मिलेगी आजादी, दस लाख के अंदर लें ये शानदार कारें
Best AMT Car Under 10 Lakh की लिस्ट में आती हैं ये कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Best Automatic Cars Under 10 Lakh: अगर आप ड्राइविंग के दौरान गियर बदलने से परेशान हो चुके हैं तो अब आपको ज्यादा फिक्र की जरूरत नहीं है। 10 लाख रुपये के बजट के साथ  भारतीय ऑटोबाजार में आपको कई ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (AMT) वाली कारों के विकल्प मिलते हैं, जो दमदार माइलेज और और जबरदस्त पावर के साथ आते हैं। इसलिए आज हम दस लाख रुपये के अंदर मिलने वाली बेस्ट 5 ऑटोमैटिक कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

Maruti Baleno

कीमत- 7.38 लाख रुपये

10 लाख रुपये की बजट में आप मारुति सुजुकी की नई फेसलिफ्टेड बलेनो ऑटोमैटिक कार का विचार कर सकते हैं। मारुति बलेनो में एक 1.2-लीटर वाला चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो अधिकतम 89bhp का पावर आउटपुट और 113Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, ट्रांसमिशन विकल्पों के लिए पांच-स्पीड मैनुअल यूनिट और एक AMT यूनिट को शामिल किया गया है।

Toyota Glanza

कीमत-7.50 लाख रुपये

ऑटोमैटिक कारों की लिस्ट में टोयोटा ग्लैंजा भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। 1,197 cc के इंजन के साथ यह कार 22.9 किमी प्रति लीटर की माइलेज देने में सक्षम है। इस कार में आपको 5-स्पीड मैनुअल और AMT दोनों ट्रांसमिशन मिलता है। ग्लैंजा को आप E, S, G, और V वेरिएंट्स में खरीद सकते हैं।

Honda Amaze

कीमत- 7.52 लाख रुपये

अगर आपको सेडान कारें पसंद आती हैं तो होंडा अमेज को देखा जा सकता है। 18.6 किलोमीटर की जबरदस्त माइलेज और 1,199 से 1,498cc की इंजन पावर के साथ इस कार में आपको पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प मिलता है। अमेज को 5 कलर ऑप्शन में चुना जा सकता है और इसे ग्लोबल NCAP में 4 स्टार रेटिंग दी गई है।

Tata Tiago NRG

कीमत- 7.31 लाख रुपये

ऑटोमैटिक कारों की बात की जा रही हो और टाटा की कारों का नाम न आए ऐसा नहीं हो सकता। 10 लाख की बजट वाली कारों की लिस्ट में टाटा टियागो एनआरजी को भी लिया जा सकता है। 1,199cc के इंजन पावर और 20 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज के साथ आने वाले इस कार में पेट्रोल इंजन मिलता है। साथ ही यह कार भी 4 स्टार ग्लोबल NCAP सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है। भारत में यह 3 वेरिएंट्स में भी आती है।

Hyundai Grand i10 Nios

कीमत- 6.18 लाख रुपये 

इस लिस्ट में आखिरी नाम हुंडई की ग्रैंड आई10 निओस का नाम आता है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ निओस में आपको 1,186 से 1,197cc का इंजन मिलता है जो 25 किमी प्रति लीटर की माइलेज देती है। इस कार में आपको 5-स्पीड AMT और मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.