Move to Jagran APP

Weekly Horoscope 12 to 18 May 2024: इन राशियों के रुके हुए कार्य होंगे पूरे, व्यापार में मिलेगा लाभ, पढ़ें राशिफल

Weekly Horoscope 12 May to 18 May 2024 राशिफल के अनुसार 12 मई से 18 मई 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशि जातकों के लिए बेहद खास रहने वाला है। राशिफल के अनुसार इस सप्ताह कुछ राशियों को स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं तो वहीं कुछ राशियों के रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। आइए पढ़ते हैं साप्ताहिक राशिफल।

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Sat, 11 May 2024 06:03 PM (IST)
Weekly Horoscope 12  to 18 May 2024: इन राशियों के रुके हुए कार्य होंगे पूरे, व्यापार में मिलेगा लाभ, पढ़ें राशिफल
Weekly Horoscope 12 May to 18 May 2024: पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Horoscope 12 May to 18 May 2024: राशिफल के अनुसार, 12 मई से 18 मई 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशि  जातकों के लिए बेहद खास रहने वाला है। राशिफल के अनुसार, इस सप्ताह कुछ राशियों को स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं, तो वहीं, कुछ राशियों के रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं, कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं। अत्यधिक काम की वजह से शारीरिक थकान   महसूस होगी। पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यर्थ के कार्यों में धन खर्च होगा। व्यापार-व्यवसाय में अपने पार्टनर से अनबन हो सकती है। इस सप्ताह कार्य में परिवर्तन करना आपके हित में नहीं होगा। विरोधी वर्ग से सतर्क रहें। नौकरी वर्ग वालों के लिए अपने अधिकारियों से कुछ परेशानियां कार्यक्षेत्र में होंगी। न्यायालय पक्ष में विरोधी पक्ष मजबूत होगा। परिवार में प्रॉपर्टी विवाद की स्थिति बन सकती है।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में भाग दौड़ की अधिकता रहेगी, जिस कारण स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। आप सामान्य बुखार व पेट दर्द से परेशान रह सकते हैं। परिवार में माता-पिता का स्वास्थ्य अचानक से बिगड़ सकता है। इस सप्ताह स्थिति सामान्य रहेगी, परंतु कोई बड़ा कार्य आपके हाथ नहीं लगेगा। यदि कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करना चाहते हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए उपयुक्त नहीं है। परिवार में कलह की स्थिति निर्मित होगी। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में मतभेद की स्थिति बन सकती है।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपका अच्छा रहने वाला है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पत्नी से चल रहा मतभेद दूर होंगे। आप किसी विशेष कार्य से लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। किसी विशेष व्यक्ति के मिलने से आपके रुके हुए कार्य इस सप्ताह पूर्ण होंगे। व्यापार-व्यवसाय में आपको लाभ होगा। शेयर मार्केट में काम कर रहे लोगों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। नौकरी वर्ग वालों के लिए पदोन्नति मिल सकती है । न्यायालय पक्ष में आपको विजय मिलेगी। परिवार में मांगलिक कार्यों का योग बनेगा । कोई धार्मिक आयोजन परिवार में हो सकता है।

 

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए सफलता से भरा रहेगा। आपका कोई बहुत पुराना रुका हुआ कार्य पूरा होगा स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह अच्छा है। परिवार में पत्नी के स्वास्थ्य में थोड़ी बहुत परेशानी आ सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी वर्ग वालों को अपने अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। आपका कार्यक्षेत्र का दायरा बढ़ाया जा सकता है। परिवार में आप किसी धार्मिक यात्रा पर परिवार के लोगों के साथ जा सकते हैं। घर में कोई नया मेहमान आ सकता है। इस सप्ताह आप अपना निजी मकान  और वाहन खरीद सकते हैं।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आप मानसिक तौर से परेशान रह सकते हैं। व्यर्थ के विवाद में फंस सकते हैं। विरोधियों द्वारा रचे गए षड्यंत्र का आप इस सप्ताह शिकार हो सकते हैं।  स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए परेशानियों भरा रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में इस सप्ताह आपको हानि उठानी पड़ सकती है। आपके कार्यक्षेत्र में विरोधी वर्ग परेशानिया उत्पन्न करेंगे। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। कोई बड़ा जोखिम इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में अपना लें। नौकरी वर्ग वालों के लिए इस सप्ताह आपके साथ काम करने वाले व्यक्तियों से विवाद की स्थिति बन सकती है। अतः वाणी पर संयम रखें। परिवार में आपसी टकराव की स्थिति बनेगी।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए बहुत परिश्रम भरा रहेगा। आप जिस कार्य के लिए प्रयास कर रहे हैं उसके लिए अत्यधिक परिश्रम करने के बाद भी आपको जैसी उम्मीद है वैसी सफलता इस सप्ताह मिलने की उम्मीद कम है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परंतु परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यापार-व्यवसाय में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। यह सप्ताह वाणी पर संयम रखें, नहीं तो अधिकारी वर्ग से आपके मतभेद बढ़ सकते हैं, जिसका नुकसान कार्यक्षेत्र में आपको उठाना पड़ेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य का योग बनेगा। वाहन आदि के चलाने में सावधानी बरतें।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कार्यक्षेत्र में जिस कार्य के लिए आप बहुत दिन से परेशान थे वह कार्य इस सप्ताह आपको पूर्ण होता दिखाई पड़ेगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ की स्थिति निर्मित होगी। आप किसी नए कार्य का शुभारंभ कर सकते हैं। प्रॉपर्टी आदि में बड़ा निवेश इस सप्ताह आप कर सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में नए संबंध में साझेदारी बन सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह खुशियों से भरा रहेगा। आपका मनचाही जगह पर ट्रांसफर हो सकता है। न्यायालय पक्ष में शत्रु पराजित होंगे। परिवार में चले आ रहे मतभेद दूर होंगे। आज आपको अपनी पैतृक संपत्ति इस सप्ताह मिल सकती है।  परिवार में अपनों से चल रहे मतभेद दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के साथ आप किसी धार्मिक यात्रा आदि पर जा सकते हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहने वाला है। आप किसी धार्मिक यात्रा पर पूरे परिवार के साथ बाहर जा सकते हैं। परिवार में मांगलिक कार्यों का योग बन सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। किसी पुरानी बीमारी से आपको छुटकारा मिलेगा। साथ ही परिवार में चल रहे मतभेद खत्म होंगे। परिवार में किसी विशेष व्यक्ति के आने से आपके परिवार में चल रहे सभी विवाद समाप्त हो सकते हैं, जिस कारण परिवार में आनंद का माहौल बनेगा। व्यापार-व्यवसाय में आपको लाभ की स्थिति दिखाई पड़ेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। नौकरी वर्ग वालों के लिए पदोन्नति का योग बनेगा। कोई नया वाहन और मकान खरीदने का यदि सोच रहे हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए समय अनुकूल नहीं है। स्वास्थ्य को लेकर आप कुछ परेशान रह सकते हैं। आपकी पत्नी का स्वास्थ्य भी बदल सकता है। परिवार में मानसिक तनाव की स्थिति बनेगी। किसी अप्रिय घटना के होने से परिवार में दुख का माहौल बन सकता है। आप किसी दबाव में अपने आपको महसूस करेंगे। आर्थिक तंगी आपको सामना करना पड़ सकता है। व्यर्थ के कार्यों में धन खर्च का योग बनेगा।   व्यवसाय में परिवर्तन करना इस सप्ताह आपके लिए ठीक नहीं होगा। अतः कोई बड़ा डिसीजन या जोखिम इस सप्ताह व्यापार में न उठाएं। किसी अपरिचित व्यक्ति को बड़ी धनराशि उधार न दें। नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। पत्नी से मतभेद बढ़ सकते हैं। भाई-बहन से संपत्ति को लेकर न्यायालय पक्ष में जाना पड़ सकता है। वाहन आदि के चलाने में सतर्कता बरतें। लंबी यात्रा पर जाएं, तो स्वास्थ्य का ख्याल रखें। वाद-विवाद से दूर रहें। वाणी पर संयम रखें।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। बहुत दिन से जिन कार्यों के लिए आप प्रयास कर रहे हैं वाह कार्य आपको इस सप्ताह पूर्ण होते दिखाई देंगे। स्वास्थ्य को लेकर आप कुछ राहत महसूस करेंगे। इस सप्ताह आपके माता-पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यापार-व्यवसाय में आप अपने पार्टनर से सतर्क रहें। नहीं तो बड़े नुकसान में जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में इस समय आप कोई परिवर्तन करना चाहते हैं, तो  उसमें सफल होंगे। कोई नया व्यवसाय आदि शुरू कर सकते हैं, परंतु आर्थिक स्थिति की वजह से कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह परेशानियों से भरा रह सकता है। इस सप्ताह परिवार में धार्मिक आयोजन का योग बन सकता है। वाहन आदि चलाएं, तो सतर्कता बरतें। वाद-विवाद से दूर रहें। वाणी पर संयम रखें।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आप किसी विशेष कार्य के पूर्ण होने पर प्रसन्नता से भरे रहेंगे। परिवार के लोग इस सप्ताह आपके हर कार्य में आपका सहयोग करेंगे। आप किसी धार्मिक आयोजन में परिवार सहित सम्मिलित हो सकते हैं या किसी लंबी यात्रा पर पूरे परिवार के साथ जा सकते हैं। इस सप्ताह नया कार्यक्षेत्र मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बनेंगे। किसी विशेष व्यक्ति या मित्र के माध्यम से आपको आर्थिक मदद प्राप्त होगी, जिस कारण व्यापार आपको लाभ का योग बनेगा। यह सप्ताह अधिकारी वर्गों के द्वारा आपको विशेष लाभ प्राप्त होगा। परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा। आपसी मतभेद दूर होंगे। आप परिवार में कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं जिसका सभी लोग समर्थन करेंगे जो आपके लिए भविष्य में लाभदायक होगा।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। परिवार में भी सभी लोग प्रसन्नता से भरे रहेंगे। इस सप्ताह आप खुद को आध्यात्मिक ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। आपके हर डिसीजन में परिवार के लोग आपके साथ खड़े दिखाई देंगे। इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में आप को विशेष लाभ प्राप्त होगा। पैतृक व्यापार के साथ-साथ आप अपना खुद का भी कोई नया व्यवसाय इस सप्ताह शुरू कर सकते हैं, जिसमें आपको अपने मित्रों वे रिश्तेदारों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। इस सप्ताह नौकरी करने वाले व्यक्तियों को पदोन्नति प्राप्त होगी। कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। आप प्रॉपर्टी में कोई बड़ा निवेश इस सप्ताह कर सकते हैं। शेयर मार्केट में कार्य करने वालों के लिए यह सप्ताह लाभदायक रहेगा। वाहन आदि खरीदने के लिए समय उपयुक्त है।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।