Move to Jagran APP

Weekly Health Horoscope 19 to 25 May 2024: इस हफ्ते इन राशियों को खराब स्वास्थ्य में मिलेगी राहत

मई के नए सप्ताह की शुरुआत हो चुकी है। राशिफल के अनुसार 19 to 25 मई 2024 तक का यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के लिए मिलाजुला रह सकता है। कुछ जातकों को स्वास्थ्य में लाभ देखने को मिलेगा तो वहीं कुछ जातकों को परिवार के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

By Jagran News Edited By: Suman Saini Sat, 18 May 2024 03:43 PM (IST)
Weekly Health Horoscope 19 to 25 May 2024: इस हफ्ते इन राशियों को खराब स्वास्थ्य में मिलेगी राहत
Weekly Health Horoscope 19 to 25 May 2024 पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Health Horoscope 19 to 25 May 2024: राशिफल के अनुसार यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि के सभी राशियों के लिए मिश्रित फल देने वाला रहेगा। जहां कुछ जातकों के लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य में लाभ देखने को मिलेगा, तो वहीं कुछ राशियों के जातकों को स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। ऐसे में आइए पंडित हर्षित शर्मा से जानते हैं कि स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहने वाला है।

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aries Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य में कुछ प्रॉब्लम देखने को मिल सकती हैं। किसी पुराने रोग से आप पीड़ित हो सकते हैं। परिवार का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। खान-पान पर नियंत्रण रखें व हेल्थ के लिए योग आदि का सहारा लें।

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Taurus Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपको बड़ा सोच विचार कर रहना होगा। विशेषकर खानपान पर नियंत्रण व कार्य की अधिकता के बीच आराम का समय भी निकालें, जो आपके स्वास्थ्य के लिए विशेष लाभकारी रहेगा। जरूरत पड़ने पर डॉक्टरी सलाह लें।

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Gemini Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, परंतु सप्ताह के अंत तक स्वास्थ्य में लाभ होगा। आप काम की अधिकता के कारण मौसमी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। इसलिए अपना स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Cancer Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपका ठीक रहने वाला है। आपका ही दिनों से चल रहे खराब स्वास्थ्य से निजात पाएंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार में कोई व्यक्ति मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं।

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Leo Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह कुछ परेशान करने वाला रहेगा। आप और आपका परिवार मौसमी बीमारियों के चपेट में आ सकता है। अतः खानपान पर नियंत्रण रखें। अभी कुछ समय के लिए बाहर का खाना व बाहर घूमना आपके लिए ठीक नहीं है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Virgo Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप थोड़ा परेशान रह सकते हैं। शारीरिक पीड़ा, सिर दर्द व मानसिक तनाव से आप इस सप्ताह गुजर सकते हैं। परिवार के स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। बाहर के खानपान से बचें, स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

तुला साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Libra Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप संभाल कर रहें, नहीं तो किसी बड़ी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। मौसमी बीमारियों के चलते बाहर के खानपान पर नियंत्रण रखें। परिवार के स्वास्थ्य पर निगाह बनाए रखें।

वृश्चिक साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Scorpio Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, परंतु सप्ताह के अंत तक स्वास्थ्य में लाभ होगा। आप काम की अधिकता के कारण मौसमी बीमारी का शिकार हो सकते हैं, इसलिए अपना स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Sagittarius Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य प्राय ठीक रहेगा। मौसम के हिसाब से कुछ पेट दर्द हाथ पैर दर्द व कार्य की अधिकता के कारण मानसिक तनाव से आप ग्रस रह सकते हैं। सप्ताह के उत्तरार्ध में पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Capricorn Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परंतु परिवार में मौसमी बीमारियों के चलते कुछ परेशानियां देखने को मिलेंगी। लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है यह सप्ताह, बाकी आपके लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से ठीक-ठाक रहेगा।

कुंभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aquarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपका अच्छा रहने वाला है, परंतु परिवार में माता-पिता या पार्टनर का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अच्छा होगा अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, व्यायाम योग का सहारा लें।

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Pisces Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परिवार में भी छोटी-मोटी समस्या स्वास्थ्य संबंधी दिखाई देंगी। लेकिन सभी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मौसमी बीमारियों से बचें, खानपान पर संयम रखें। खुद को फिट रखने के लिए व्यायाम और मॉर्निंग वॉक का सहारा लें।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।