Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Monthly Health Horoscope May 2024: इन राशियों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, हेल्थ के मामले में न लें कोई भी रिस्क, पढ़िए राशिफल

मई के महीने में बहुत से महत्वपूर्ण ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से देखने को मिलेगा। साथ ही इसका प्रभाव राशियों के स्वास्थ्य पर भी पड़ने वाला है। ऐसे में आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं सभी राशियों के स्वास्थ्य के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से मई का महीना कैसा रहने वाला है?

By Jagran News Edited By: Vaishnavi Dwivedi Updated: Fri, 26 Apr 2024 02:18 PM (IST)
Hero Image
Monthly Health Horoscope May 2024: पढ़िए अप्रैल मासिक स्वास्थ्य राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Monthly Health Horoscope May 2024: जल्द ही मई का महीना शुरू होने जा रहा है। राशिफल के अनुसार, कई राशियों के जातकों को इस दौरान अपनी सेहत में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में आइए ''पंडित हर्षित शर्मा जी'' से जानते हैं, मासिक स्वास्थ्य राशिफल।

मेष मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Aries Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना आपके लिए काफी परेशानी से भरा रहेगा। कोई पुरानी बीमारी के फिर से उबरने के चांस है, जिस कारण शारीरिक कष्ट से आपको गुजरना पड़ सकता है। साथ ही परिवार में पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। मौसम के हिसाब से अपना ख्याल रखें। साथ ही खानपान पर नियंत्रण रखें।

वृषभ मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Taurus Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना आपके लिए सामान्य रहेगा। मौसम के हिसाब से कुछ बीमारियों की चपेट में आप आ सकते हैं। अपने खानपान पर नियंत्रण रखें। साथ ही बारिश में बाहर निकलने से बचें। इसके अलावा पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर आप इस महीने परेशान रह सकते हैं।

मिथुन मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Gemini Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह महीना समानता ठीक रहेगा, लेकिन मौसमी बीमारियों के चलते बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण उनकी पढ़ाई पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। कुछ मानसिक चिंता मन में बनी रहेगी। साथ ही इस महीने आप भी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Cancer Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर आपका यह महीना परेशानी भरा रह सकता है। पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य बिगड़ने से आप मानसिक और आर्थिक तौर से परेशान दिखाई पड़ेंगे। साथ ही इस महीने अत्यधिक भागदौड़ के कारण आपके स्वास्थ्य में भी कुछ गिरावट महसूस होगी।

सिंह मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Leo Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना काफी तकलीफ वाला रह सकता है। आप किसी पुराने रोग की चपेट में आ सकते हैं, जिस कारण आपको काफी शारीरिक तकलीफ उठानी पड़ सकती है। साथ ही बच्चों का स्वास्थ्य इस महीने बिगाड़ सकता है।

कन्या मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Virgo Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। महीने की शुरुआत में आप किसी मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, जिस कारण आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। परिवार में माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर मानसिक चिंता बनी रहेगी। अपने खानपान पर नियंत्रण रखें।

तुला मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Libra Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस माह आप किसी मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, जिससे आपके बजट पर भी काफी असर पड़ेगा। साथ ही परिवार में किसी अन्य व्यक्ति का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

वृश्चिक मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Scorpio Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना आपके लिए परेशानी भरा रहेगा। कोई पुरानी बीमारी के फिर से उबरने के चांस है, जिस कारण शारीरिक कष्ट से आपको गुजरना पड़ सकता है। साथ ही परिवार में पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। मौसम के हिसाब से अपना ख्याल रखें।

धनु मासिक स्वास्थ्य राशिफल ( Sagittarius Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना आपके लिए परेशानी भरा रह सकता है। पत्नी और बच्चों के साथ आपका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है, जिस कारण आर्थिक स्थिति से भी आपको गुजरना पड़ सकता है। साथ ही इस महीने मित्रों से बड़ी आर्थिक मदद लेना पड़ सकती है।

मकर मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Capricorn Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर आपका यह महीना काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आप स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं। पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ने से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। अच्छा होगा अपना और अपने पत्नी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जरूरत पड़ने पर डॉक्टरी सलाह लें।

कुंभ मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Aquarius Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य दृष्टि से यह महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी बड़ी बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं। साथ ही परिवार में सभी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। खानपान पर नियंत्रण रखें। बाहर का खाना और पीना बंद करें। बता दें, इस महीने स्वास्थ्य को लेकर आप भाग्यशाली रहेंगे।

मीन मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Pisces Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर आपका यह महीना परेशानियों से भरा रहेगा। बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ने से आपको अत्यधिक भागदौड़ करना पड़ सकता है। साथ ही आप आर्थिक रूप से पिछड़ सकते हैं। अपने खानपान पर नियंत्रण रखें। इसके अलावा बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

डिस्क्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/जयोतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ए जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिकत, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।