हर मां-बाप अपने बच्चे के लिए हर चीज़ सबसे बेस्ट और सुरक्षित चाहते हैं, लेकिन जब ढेर सारे ब्रांड्स अलग अलग फायदों की बात कर रहे हैं, तो ऐसे में एक नई मां असमंजस में पड़ जाती है कि जो ब्रांड वो अपने बच्चे के लिए चुन रही है वो सुरक्षित है भी या नहीं। आइए, देखते हैं कि कैसे सुनिश्चित किया जाए कि आपके शिशु की त्वचा को छूने वाली हर चीज़ सबसे ज़्यादा जेंटल हो।

लेबल्स को ध्यान से पढ़ें

जब आप कोई भी प्रोडक्ट चुनती हैं, तो उन लेबल्स को ध्यान से पढ़ें, जिन पर प्रोडक्ट में इस्तेमाल किए गए इंग्रेडिएंट्स के बारे में लिखा होता है| सभी ब्रांड्स अपने प्रोडक्ट में इस्तेमाल होने वाले इंग्रेडिएंट्स के बारे में पारदर्शी नहीं होते हैं| न्यू जॉनसन्स जैसे कुछ ही ब्रांड्स हैं, जिनके लेबल्स पर सब कुछ साफ़-साफ़ लिखा होता है और वो 100% इंग्रेडिएंट्स की सूची भी देते हैं, ताकि आप एक सही निर्णय ले सकें।

केवल वही प्रोडक्ट्स खरीदें जो क्लिनिकली प्रूवन माइल्ड और जेंटल हो

बाजार में काफी प्रोडक्ट्स हैं जो क्लिनिकली टेस्टेड होते हैं, लेकिन सिर्फ क्लिनिकली टेस्टेड होना ही काफी नहीं है। यह सिर्फ एक लेबोरेटरी में किए जाने वाला वैज्ञानिक परिक्षण/ साइंटिफिक टेस्ट होता है, जिसके असफल होने पर भी कोई ब्रांड ये दावा कर सकता है। आपको केवल जॉनसन्स जैसे ब्रांड्स ही चुनने चाहिए जो क्लिनिकली प्रूवन माइल्ड हो, यानी कि शिशु की त्वचा पर जलन और एलर्जी के चार कठिन क्लीनिकल टेस्ट पार करने के बाद इनकी सफलता दर 100% रहती है। साथ ही, जॉनसन्स के प्रोडक्ट्स बाज़ार में आने से पहले 8000 क्लिनिकल आंकलन से होकर गुज़रते हैं और इन्हें दुनिया भर में 5.5 लाख लोगों द्वारा टेस्ट भी किया जाता है।*

प्रत्यक्ष रूप से पारदर्शी प्रोडक्ट्स ही खरीदें

एक प्रोडक्ट की सुरक्षा और शुद्धता इस तथ्य से बेहतर कौन साबित कर सकता है कि आप उसके आर पार देख सकें। मतलब कि उसमें इस्तेमाल किए जाने वाले सभी इंग्रेडिएंट्स की आपको पूरी तरह से जानकारी रहती है। शिशु की त्वचा वयस्कों की त्वचा से 3 गुना ज़्यादा सेंसिटिव होती है, तो इसीलिए बहुत ज़रूरी है कि सिर्फ सबसे उच्चतम क्वालिटी के प्रोडक्ट्स ही आपके बेबी की कोमल त्वचा को छुएं| सीमित और जरूरी इंग्रेडिएंट्स का इस्तेमाल ही एक प्रोडक्ट को पारदर्शी और स्पष्ट बनाता है! जॉनसन्स के प्रोडक्ट्स में कोई पैराबेन्स, थेलेट्स , सल्फ़ेट नहीं हैं, पूरी रेंज में कोई डाई/कृत्रिम रंग भी नहीं होता है। इसके सभी प्रोडक्ट्स प्योर व्हाइट व 100% साफ और पारदर्शी होते हैं।

इसीलिए, अपने शिशु के लिए कुछ भी चुनने से पहले, आपको इन प्रोडक्ट्स से जुड़ी ज़्यादा से ज़्यादा जानकारी इकठ्ठी कर लेनी चाहिए और सवाल भी करने चाहिए ताकि आप पहले दिन से ही अपने शिशु को 100% जेंटल केअर दे सकें। #

*पर्सनल केअर प्रोडक्ट्स बनाते समय 5.5 लाख वॉलन्टियर्स के साथ हुए टेस्ट पर आधारित

#जेंटल केअर पर अधिक जानकारी पाने के लिए, कृपया www.johnsonsbaby.in पर लॉगिन करें।

Posted By: Arti Yadav