Move to Jagran APP

इस तरह नए शहर में आप बसा सकते हैं अपने सपनों का आशियाना

Nestaway होम रेंटल सर्विस प्रोवाइडर हैं जो आपकी ज़रूरतों के मुताबिक आपको किराए पर घर मुहैया कराते हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 06:33 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 02:42 PM (IST)
इस तरह नए शहर में आप बसा सकते हैं अपने सपनों का आशियाना

क्या आप एक न्यूली मैरिड कपल या फैमिली हैं? जो हाल ही में नए शहर में शिफ्ट हुए हों या होने जा रहे हों? ऐसे में आप ये जानते ही होंगे की अपने घर के आराम से दूर नए शहर में शिफ्ट होने के लिए सबसे पहले आपके लिए एक घर ढूंढना कितना ज़रूरी है। नया शहर, नए सपने और इसके साथ कई नए चैलेंजेस और उनमें सबसे बड़ा चैलेंज होता है एक ऐसा घर ढूंढना जो नए शहर में आपके परिवार के सपनों को नई उड़ान दे। यकीनन नए शहर में शिफ्ट होने से पहले आपने उस शहर में रह रहे अपने रिलेटिव्स और फ्रैंड्स से बात की होगी और अपने लिए एक अच्छे घर की तलाश में उनका सजेशन भी लिया होगा। लेकिन ज़्यादातर यही होता है कि दूसरे शहर में रह रहे आपके रिलेटिव्स या फ्रैंड्स आपको ब्रोकर या प्रोपर्टी डीलर्स के ऑपशन्स ही देते हैं। ऐसे में आप उनके कहने पर प्रोपर्टी डीलर या ब्रोकर से जाकर मिलते हैं और फिर शुरु होता है कंडीशन्स और शर्तों का कभी न खत्म होने वाला खेल, जिसमें आपको कभी भी एक बेहतर घर नहीं मिल पाता।

loksabha election banner

प्रोपर्टी डीलर और ब्रोकर कमीशन बेस्ड किराए के घर मुहैया कराते हैं, ऐसे में उनकी कोशिश होती है कि सस्ते घरों को भी महंगे किराए पर दिया जाए जिससे वो कमीशन में बड़ा अमाउंट पा सकें। क्या आपने भी कभी किसी प्रोपर्टी डीलर या ब्रोकर से किराए पर घर के लिए बात की है? तो आप भी जानते ही होंगे कि उनके साथ डील कर पाना बहुत ही मुश्किल होता है। ज़्यादातर शहरों में डीलर और ब्रोकर किराए पर घर के लिए दस महीने का सिक्योरिटी डिपोज़िट और ब्रोक्रेज की डिमांड करते हैं। लेकिन परेशानी तब शुरु होती है जब किराए पर घर के लिए आपसे आपकी पर्सनल लाइफ के बारे में सवाल किए जाते हैं जैसे कितने बजे घर आते हो?, कौन-कौन साथ रहेगा?, घर में कितने लोग हैं?, कहां और क्या काम करते हो? महीने में सैलेरी किस डेट पर आती है? सिर्फ़ इतना ही नहीं डीलर और ब्रोकर जिन घर के ऑप्शन आपके सामने रखते हैं उनके साथ कई कंडीशन्स जुड़ी होती हैं जैसे घर की पेंटिंग का पैसा आपको देना होगा, एनुअल मैनटेनेंस, डॉक्यूमेंटेशन का सारा खर्च आपको उठाना होगा और भी बहुत कुछ।

ऐसे में किसी भी कपल के लिए इतनी सारी कंडीशन्स के साथ नए शहर में शिफ्ट हो पाना बहुत ही ज़्यादा मुश्किल हो जाता है। हो सकता है कि आपने डीलर और ब्रोकर की बजाय खुद ही घर ढूंढ़ने की कोशिश भी की हो? लेकिन उसमें भी आपको सोसाइटी और मकान मालिकों के चक्कर लगाने पड़ते हैं। मकान मालिक या सोसाइटी फ्लैट्स में भी आपके सामने कई कंडीशन्स रखी जाती हैं, पर्सनल बातें पूछी जाती हैं इसलिए खुद घर ढूंढना भी किसी चैलेंज से कम नहीं होता। शायद ही ऐसा हो कि एक न्यूली मैरिड कपल या फैमिली को आसानी से नए शहर में अच्छा घर मिल जाए। नए शहर में अपने सपनों के साथ शिफ्ट होने वाले कपल्स की इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन बनकर आया है Nestaway!

Nestaway होम रेंटल सर्विस प्रोवाइडर हैं जो आपकी ज़रूरतों के मुताबिक आपको किराए पर घर मुहैया कराते हैं। Nestaway से घर बुक करते वक़्त आपको किसी भी तरह की कमीशन या ब्रोक्रेज नहीं देनी होगी। साथ ही जहां किराए पर घर बुक करते वक़्त आपको 10 महीने का सिक्योरिटी डिपोज़िट करना पड़ता है वहीं Nestaway से बुकिंग पर आपको सिर्फ़ 2 महीने का ही सिक्योरिटी डिपोज़िट करना होगा...है ना लाजवाब! जिसे मैनेज करना किसी भी कपल के लिए बहुत ही आसान होगा। इसके साथ सबसे बड़ा एडवांटेज ये है कि आपको ब्रोकर्स को पैसा नहीं देना होगा और न ही कंडीशन्स की लिस्ट आपके सामने रखी जाएगी, घर से जुड़े सभी पेपरवर्क भी Nestaway ही आपको करके देगा। बस इतना कीजिए कि अपने स्मार्टफोन में Nestaway की ऐप इंस्टॉल कीजिए और चुनिए अपना पसंदीदा घर, पैक कीजिए अपना बैग और कदम रखिए नए शहर के अपने सपनों आशियाने में, वो भी बिना किसी चिंता और परेशानी लिए। इसके साथ ही Nestaway आपको देगा असिस्टिड मैनटेनेंस का भरोसा, सिर्फ़ एक कॉल पर आपको मिलेगी हर तरह की मैनटेनेंस फैसिलिटी। तो आज ही बसा लीजिए अपने सपनों का घर Nestaway के साथ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.