Move to Jagran APP

हैकर भी हैक नहीं कर पाएगा अब WhatsApp, iOS यूजर्स के लिए रोलआउट हो रहा ये सेफ्टी फीचर

वॉट्सऐप ने अपने आईओएस यूजर्स के लिए एक नया एलान किया है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल एक्स पर एक लेटेस्ट अपडेट शेयर किया है।कंपनी ने जानकारी दी है कि आईओएस यूजर्स के लिए पासकी को रोलआउट किया जा रहा है। आईओएस यूजर्स फेस आईडी टच आईडी और पासकोड के साथ अपने वॉट्सऐप को पहले से ज्यादा सुरक्षित रख सकेंगें।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Thu, 25 Apr 2024 12:15 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 12:15 PM (IST)
हैकर भी हैक नहीं कर पाएगा अब WhatsApp

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप ने अपने आईओएस यूजर्स के लिए एक नया एलान किया है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल एक्स पर एक लेटेस्ट अपडेट शेयर किया है।

loksabha election banner

वॉट्सऐप यूजर के लिए रोलआउट हो रहा पासकी फीचर

कंपनी ने जानकारी दी है कि आईओएस यूजर्स के लिए पासकी को रोलआउट किया जा रहा है। आईओएस यूजर्स फेस आईडी, टच आईडी और पासकोड के साथ अपने वॉट्सऐप को पहले से ज्यादा सुरक्षित रख सकेंगें।

एंड्रॉइड यूजर को पहले से मिलता है पासकी 

दरअसल, कंपनी ने वॉट्सऐप यूजर्स के लिए पासकी सपोर्ट बीते साल अक्टूबर में पेश करना शुरू कर दिया था। इस सुविधा को पहले एंड्रॉइड यूजर्स के लिए लाया गया था। वहीं, अब नए अपडेट के साथ यह खास फीचर आईओएस यूजर्स को भी मिल रहा है।

क्यों खास है वॉट्सऐप का पासकी फीचर

वॉट्सऐप का यह खास पासकी फीचर वॉट्सऐप यूजर के अकाउंट को पहले से अधिक सुरक्षित बनाता है। इस फीचर के साथ वॉट्सऐप को आसानी से हैक नहीं किया जा सकता है।

इस फीचर के साथ वॉट्सऐप यूजर को अकाउंट एक्सेस करने के लिए यूजर ऑथेंटिकेशन जरूरी होता है। यानी कोई दूसरा यूजर चाह कर भी आपका वॉट्सऐप ओपन नहीं कर सकता है। यह वॉट्सऐप अकाउंट साइन-इन करने का एक सुरक्षित और आसान तरीका है।

ये भी पढ़ेंः बिना इंटरनेट के भी भेज सकेंगे WhatsApp पर फोटो और वीडियो, ऐसे होगा ये कमाल

कैसे इस्तेमाल करें फीचर

इस फीचर को आईफोन यूजर भी अपने डिवाइस में इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, यह फीचर अभी रोलआउट किया जा रहा है तो फीचर वॉट्सऐप पर नजर आने में कुछ समय लग सकता है। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पासकी फीचर वॉट्सऐप सेटिंग में मौजूद है।

वॉट्सऐप सेटिंग > अकाउंट> पासकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.