Move to Jagran APP

BlueImage Imaging Technology: मोबाइल फोटोग्राफी को बदलेगा Vivo, सबसे पहले इस स्मार्टफोन में मिलेगी ये टेक्नोलॉजी

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Vivo अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को BlueImage Imaging Technology से लैस करेगी। यह इमेजिंग टेक्नोलॉजी फोन के कैमरा सिस्टम के साथ इंटीग्रेट की जाएगी। वीवो का दावा है कि इस टक्नोलॉजी के साथ वह मोबाइल फोटोग्राफी को पूरी तरह बदल देगा। इसके साथ ही डेली लाइफ में मोबाइल से फोटो क्लिक करने के दौरान आने वाली दिक्कत को यह सॉल्व करेगा।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Published: Thu, 25 Apr 2024 09:00 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 09:00 PM (IST)
Vivo के अपकमिंग स्मार्टफोन में मिलेगी BlueImage imaging technology

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वीवो ने अपनी लेटेस्ट कैमरा टेक्नोलॉजी BlueImage लॉन्च की है। कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन के कैमर सिस्टम में यह BlueImage इमेजिंग टेक्नोलॉजी दी जाएगी। संभव है कि कंपनी सबसे पहले इस टेक्नोलॉजी को अपनी फ्लैगशिप Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन के साथ मार्केट में उतार सकती है।

loksabha election banner

क्या है BlueImage imaging technology?

BlueImage इमेजिंग टेक्नोलॉजी को लेकर वीवो के ब्रांडिंग वाइस प्रेसिडेंट Jia Jingdong ने सोशल मीडिया पर लंबा पोस्ट लिखा है। उनका कहना है कि यह टेक्नोलॉजी फोटोग्राफी के दौरान आने वाली कुछ कॉमन प्रोब्लम को चुटकियों में दूर कर सकती है।

इस टेक्नोलॉजी के साथ यूजर्स बैकलाइटिंग और लो-लाइट कंडीशन के दौरान टेलीफोटो लेंस से बेहतर फोटो क्लिक कर सकते हैं। फिलहाल कंपनी ने अपनी इमेजिंग टेक्नोलॉजी को लेकर ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि Vivo की यह इमेजिंग टेक्नोलॉजी को V-सीरीज इमेजिंग चिप के साथ इंटीग्रेट किया जा सकता है। इस चिप को कंपनी ने साल 2021 में पहली बार मार्केट में उतारा था। Vivo X100 सीरीज में कंपनी इस चिप का लेटेस्ट वर्जन Vivo V3 इमेजिंग चिप के साथ पेश कर सकती है।

Vivo X100 Ultra: क्या होंगी खूबियां

Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन को लेकर खबर है कि यह चीन में मई महीने में पेश किया जा सकता है। यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा। अपकमिंग Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन को लेकर कई जानकारी अब तक सामने आ चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: iOS 18 Expected Release Date: सामने आ गई Apple के लेटेस्ट आईओएस की लॉन्च डेट, जानिए क्यों होगा खास

अपकमिंग Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन में सैमसंग का 200 MP का कैमरा सेंसर दिया जाएगा, जिसे अभी तक रिलीज नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह 1/1.4-इंच ISOCELL HP9 सेंसर है। इस कैमरे का अपर्चर F/2.59 है। संभव है कि वीवो इसी कैमरा सेंसर को Vivo X100 Pro स्मार्टफोन में दे सकती है।

Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन को लेकर आ रही लीक रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इसमें Samsung E7 AMOLED 2K स्क्रीन दी जा सकती है। इसके साथ ही वीवो के इस फोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट दिया जाएगा। यह फोन 5000mAh की बैटरी और 50W वायरलेस और 100W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Google Maps iPhone यूजर्स के लिए टेस्ट कर रहा Live Activities फीचर, लॉकस्क्रीन पर मिलेगी रियल-टाइम नेविगेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.