Move to Jagran APP

Teachers Fight : स्कूल में फेशियल करा रही थी शिक्षिका, सहायक ने टोका तो दांत से काट लिया; बाद में बोलीं- आंखों में मेरी...

इस बात से नाराज हेड मास्टर संगीता सिंह ने सहायक शिक्षिका के दाहिने हाथ पर दांतों से काट लिया। सहायक शिक्षिका का आरोप है कि वीडियो बनाने से खफा हेड मास्टर ने मारपीट भी की। पीड़ित ने बीघापुर थाना में हेड मास्टर के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं हेड मास्टर ने बताया कि तेज हवा चलने की वजह से उनकी आंखों में धूल चली गई थी।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Published: Thu, 18 Apr 2024 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 12:06 AM (IST)
Teachers Fight : स्कूल में फेशियल करा रही थी शिक्षिका, सहायक ने टोका तो दांत से काट लिया

संवाद सूत्र, बीघापुर। बीघापुर विकासखंड क्षेत्र के गांव दादामऊ स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रधान शिक्षिका अपनी प्रशिक्षु से रसोई घर में फेशियल करा रही थी। सहायक शिक्षिका ने इसका वीडियो बना लिया। इसका विरोध करने व वीडियो बनाने को लेकर दोनों में विवाद व मारपीट हो गई। दोनों शिक्षिकाओं ने अपनी-अपनी तहरीर थाने में दी है।

loksabha election banner

सहायक शिक्षिका का आरोप है कि प्रधान शिक्षिका ने पहले उसे मारा पीटा बाद में उसके हाथ में दांतों से काट लिया। सहायक शिक्षिका की तहरीर पर प्रधान शिक्षिका के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

वहीं, बीएसए संगीता सिंह ने पूरे प्रकरण की जांच बीईओ शुची गुप्ता को सौंपते हुए दोनों शिक्षिकाओं को स्कूल का माहौल खराब करने पर निलंबित कर दिया है। 

विद्यालय की सहायक शिक्षिका अनम खान निवासी बेगमपुरवा कानपुर ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि विद्यालय की प्रधान शिक्षिका संगीता सिंह निवासी पीडी नगर उन्नाव 18 अप्रैल को सुबह लगभग 9:30 बजे विद्यालय की रसोई में विद्यालय की ही प्रशिक्षु वैज्ञानिकी से अपना फेशियल करवा रहीं थी। मेरे मना करने पर नहीं मानी तो मैनें उनके फेशियल कराने का वीडियो बनाया। इस पर उन्होंने मारा पीटा और दांतों से हाथ में काट लिया। 

आरोपित प्रधान शिक्षिका संगीता सिंह ने भी पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि मध्याह्न भोजन की व्यवस्था देखने रसोईघर में गई थीं, उसी समय तेज हवा चलने से आंखों में धूल के कण चले गए। जिसे मैं अपनी प्रशिक्षु से निकलवा रही थी। तभी सहायक शिक्षिका अमन खान ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया और मुझसे विवाद करते हुए मेरे साथ धक्का मुक्की और मारपीट शुरू कर दी। 

खंड शिक्षाधिकारी को निर्देश दिए हैं, पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट दो दिन में मांगी है। रिपोर्ट के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-संगीता सिंह, बीएसए।

थानाध्यक्ष राजबहादुर ने बताया कि जांच के बाद सहायक शिक्षिका की तहरीर पर प्रधान शिक्षिका के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.