Move to Jagran APP

Optical Illusion: सिर्फ जीनियस ही ढूंढ सकते हैं तस्वीर में छिपे 3 अंतर, 20 सेकंड हैं आपके पास

अगर आप भी अपने आपको जीनियस मानते हैं तो आज का ये ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज आप ही के लिए है। वैसे तो ये तस्वीर काफी सामान्य है लेकिन अच्छे-अच्छों के पसीने छुड़ा सकती है। अगर आप भी दी गई इन दो तस्वीरों के 3 अंतर को समय पर खोज लेते हैं तो माना जाएगा कि आप भी जीनियस लोगों में से एक हैं।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Published: Sat, 27 Apr 2024 06:51 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 06:51 PM (IST)
Optical Illusion: सिर्फ जीनियस ही ढूंढ सकते हैं तस्वीर में छिपे 3 अंतर, 20 सेकंड हैं आपके पास

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन एक ऐसी गेम है, जो आंखों को धोखा देने का काम करती है। आज हम आपके लिए एक ऐसा चैलेंज लेकर आए हैं, जिसका जवाब खोज कर निकालने में आपके दिमाग की भी बत्ती जल जाएगी। अब देखना यह होगा कि आप इसे दिए गए वक्त में पूरा कर पाते भी हैं या नहीं। आइए देख लीजिए आज का दिलचस्प चैलेंज।

loksabha election banner

20 सेकंड में खोजिए '3 अंतर'

इस ऑप्टिकल इल्यूजन में आपके सामने दो तस्वीर दी गई हैं। भले ही ये एक-सी लगती हों लेकिन इनमें 3 अंतर छिपे हुए हैं, जिन्हें ढूंढकर निकालना ही आपका आज का चैलेंज है।

इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपको दिए जा रहे हैं, 20 सेकंड। तो चलिए ध्यान से देख लीजिए ये तस्वीर। अगर आप भी ढूंढ लेते हैं समय पर इसका सही जवाब, तो साबित हो जाएगा आपका तेज दिमाग।

बता दें, इस तस्वीर में छिपे 3 फर्क खोज पाने में बड़े से बड़े लोग भी फेल हो चुके हैं। ऐसे में अब आपकी परीक्षा है, कि आप खोज पाते हैं ये अंतर या उन लोगों की तरह आप भी कहेंगे कि इन दोनों तस्वीरों में कोई फर्क है ही नहीं।

इस तस्वीर को डिजाइन ही ऐसे किया गया है कि इनमें छिपे अंतर को खोज पाना सभी के लिए मुमकिन नहीं है। तो बताइए देख ली आपने तस्वीर? आपका समय शुरू होता है अब। 20, 19, 18, 17, 16, 15, 14, 13, 12, 11, 10, 9, 8, 7, 6, 5, 4, 3, 2 और 1. बस अब रुक जाइए।

अगर आप 20 सेकंड में इन दोनों तस्वीरों के बीच के तीन अंतर को खोज पाने में सफल हो गए हैं, तो बहुत-बहुत बधाई, लेकिन अगर नहीं भी हुए हैं तो कोई बात नहीं। हम आपको इसका सही जवाब भी बताएंगे।

ये रहे '3 अंतर'

यहां, नीचे दी गई तस्वीर में आप इस चैलेंज का जवाब देख सकते हैं।

Image Source- jagranjosh.com


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.