Move to Jagran APP

ओडिशा में पहले चरण के चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने जारी की अधिसूचना, जानिए कहां कितने बजे तक होगा मतदान

Lok Sabha Election 2024 ओडिशा में पहले चरण के चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की तरफ से यह अधिसूचना जारी की गई। इसी के तहत नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी आज से शुरू होगी। 29 अप्रैल नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है। ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव होने हैं।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Published: Thu, 18 Apr 2024 12:26 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 12:26 PM (IST)
ओडिशा में पहले चरण के चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने जारी की अधिसूचना

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। देश में चौथे चरण के चुनाव और राज्य के पहले चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा अधिसूचना जारी की गई है। इसी के तहत नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया आज से शुरू होगी। उम्मीदवार 25 अप्रैल तक अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

loksabha election banner

13 मई को होगा पहले चरण का मतदान

नामांकन पत्रों की जांच की अंतिम तिथि 26 अप्रैल है और 29 अप्रैल नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है। ओडिशा में पहले चरण का मतदान 13 मई को होगा।

इस चरण में कालाहांडी, नवरंगपुर, कोरापुट और बरहमपुर संसदीय क्षेत्र एवं इसके अंतर्गत आने वाली 28 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। अधिसूचना में यह भी उल्लेख किया गया है कि कहां पर कितने बजे से और कब तक मतदान होगा।

कालाहांडी लोकसभा क्षेत्र के नुआपड़ा, खडियाल और लांजीगढ़ विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। वहीं जूनागढ़, धर्मगढ़, भवानीपटना और नारला में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

शाम चार बजे तक होगा मतदान

उसी तरह से नवरंगपुर लोकसभा क्षेत्र के उमरकोट, झरीगांव, डाबूगांव और नवरंगपुर विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। कोटपाड़, मालकानगिरी और चित्रकोंडा में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

ब्रह्मपुर लोकसभा सीट के लिए छतरपुर, गोपालपुर, बरहमपुर, दिगपहांडी, चिकिटी पारलाखेमुंडी में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक और मोहाना में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा।

कोरापुट संसदीय क्षेत्र के गुणुपुर, बिषमकटक, रायगड़ा और कोरापुट विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।लक्ष्मीपुर और पटांगी में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक और जयपुर विधानसभा सीट पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।

गौरतलब है कि देश में पहले चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान होगा। पहले चरण में 17 राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान होगा।

ये भी पढ़ें:

Odisha Politics: बीजद ने संबलपुर लोकसभा सीट सहित इन विधानसभा क्षेत्रों में बदले प्रत्याशी, जानें अब कौन-कहां से लड़ेगा चुनाव

ओडिशा दौरे पर आ रहे हैं राहुल गांधी, जोर-शोर से तैयारी में जुटी राज्‍य कांग्रेस; अब लगेगा कई स्‍टार प्रचारकों का जमावड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.