Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kannauj Lok Sabha Seat: क्या अखिलेश यादव ही कन्नौज से लड़ेंगे चुनाव! सोशल मीडिया पर दावेदारी का लेटर वायरल

भतीजे तेज प्रताप यादव को टिकट देने के बाद भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की कन्नौज लोकसभा सीट से दावेदारी चर्चा का विषय बनी है। मंगलवार को कार्यकर्ता इंटरनेट मीडिया पर अखिलेश को टिकट दिए जाने का पत्र वायरल करते रहे। हालांकि पार्टी ने इस पत्र को फर्जी बताया है। वहीं सपा की ओर से चार नेताओं ने आठ नामांकन पत्र खरीदे हैं जिससे कयासों का दौर चल निकला।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 23 Apr 2024 10:23 PM (IST)
Hero Image
Kannauj Lok Sabha Seat: क्या अखिलेश यादव ही कन्नौज से लड़ेंगे चुनाव।

जागरण संवाददाता, कन्नौज। भतीजे तेज प्रताप यादव को टिकट देने के बाद भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की कन्नौज लोकसभा सीट से दावेदारी चर्चा का विषय बनी है। मंगलवार को कार्यकर्ता इंटरनेट मीडिया पर अखिलेश को टिकट दिए जाने का पत्र वायरल करते रहे। 

हालांकि, पार्टी ने इस पत्र को फर्जी बताया है। वहीं सपा की ओर से चार नेताओं ने आठ नामांकन पत्र खरीदे हैं, जिससे कयासों का दौर चल निकला। जिले में अब तक 51 नामांकन पत्र बिक चुके हैं।

सपाई शिविर में चिंतन मंथन

सोमवार को सपा ने अखिलेश यादव के भतीजे व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को कन्नौज का आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया था। इसके बाद कार्यकर्ताओं में खामोशी छा गई थी। इससे सपाई शिविर में चिंतन मंथन भी चल रहा है। 

बताते हैं कि मंगलवार को कुछ कार्यकर्ता व नेता लखनऊ में अखिलेश से मिले और चुनाव मैदान में उतरने की अपील की। इसके थोड़ी देर बाद ही इंटरनेट मीडिया पर कार्यकर्ता अखिलेश को टिकट दिए जाने का पत्र प्रचलित करने लगे। 

फिर कुछ लोगों ने औरैया के बिधूना विधानसभा क्षेत्र की विधायक रेखा वर्मा को टिकट दिए जाने को लेकर जारी पत्र खूब पोस्ट किया। 

जिलाध्यक्ष बोले-

सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान का कहना है कि टिकट में कोई बदलाव नहीं है। कन्नौज लोकसभा सीट से तेज प्रताप यादव 25 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन पत्र दाखिल करते समय अखिलेश यादव भी आएंगे।

पूर्व विधायक दोहरे के बेटे समेत इन चार सपाइयों लिए नामांकन

मंगलवार को आठ लोगों ने 13 नामांकन पत्र खरीदे हैं। सपा के पूर्व विधायक स्व. अनिल कुमार दोहरे के बेटे यश कुमार दोहरे ने दो, राम खिलावन ने एक, जय कुमार तिवारी ने दो और शकील अहमद ने दो नामांकन पत्र खरीदे हैं।

 

इसके अलावा निर्दलीय के जरार खां दो, भारतीय किसान परिवर्तन पार्टी के नीरज कुमार दो, निर्दलीय व्यासमुनि एक नामांकन पत्र खरीदा गया है। सबसे अधिक सपा की ओर से नामांकन पत्र खरीदे गए हैं। वहीं, सपा के शकील अहमद ने सोमवार को भी एक नामांकन पत्र खरीदा था। कुल आठ नामांकन पत्र खरीदे जा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: Dimple Yadav: नौकरी, महंगाई और भ्रष्टाचार को लेकर डिंपल यादव ने पूछा बीजेपी से सवाल, जनता से की ये अपील

यह भी पढ़ें: UP Lok Sabha Election: प्रेमचंद के लमही में मत खीचों 'राजनीति की दीवार', विकास के आगोश में हैं गांव