Move to Jagran APP

रामपुर बड़कला में लगी भयंकर आग, सात परिवारों के घर जले- गांव में मची चीख पुकार

दमकल की गाड़ी काफी देर बाद पहुंची तब तक आग बुझने को ही थी। दमकल गर्मियों ने आग को आगे बढ़ने से रोका लेकिन इसी बीच कोई चिंगारी पास ही पोल्ट्री फार्म में जा गिरी जिससे वहां भी कुछ सामान जला। सूचना पर एसडीएम दीपक कुमार भी गांव पहुंचे और राजस्व टीम को अग्निकांड के नुकसान का जायजा लेकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

By Praveen Kumar Edited By: Mohammed Ammar Published: Fri, 19 Apr 2024 12:48 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 12:48 AM (IST)
रामपुर बड़कला में लगी भयंकर आग, सात परिवारों के घर जले

संवाददाता जागरण, बेहट: शिवालिक वन प्रभाग के पास बसे गांव रामपुर में हुए भयंकर अग्निकांड में सात परिवारों के झोपड़ीनुमा घर, घरेलू सामान और पशुशालाएं जलकर राख हो गईं। इस दौरान तेज हवा चलने के कारण चिंगारी गांव से दूर पोल्ट्री फार्म परिसर में जा गिरी, जिससे वहां रखा सामान जल गया। जब तक दमकल कर्मी पहुंचते, ग्रामीण अपने साधनों से आग पर काबू पा चुके थे।

loksabha election banner

शिवालिक पर्वतमाला की तलहटी में बसे गांव रामपुर बड़कला में गुरुवार शाम लगभग सात बजे अचानक आग लग गई। उस समय गांव के अधिकतर लोग अपने मवेशियों को चराने के लिए जंगल में गए हुए थे और उनके लौटने का समय हो रहा था।

इसी बीच तेजपाल के घर के पास में अचानक आग लग गई। एक छप्पर से आग की लपटें निकलती देख ग्रामीणों ने शोर मचाया तो आसपास घरों में मौजूद लोग दौड़े और घरों में रखे सामान को बचाने का प्रयास किया। गांव में पानी की आपूर्ति पर्याप्त नहीं रहती है, जिसके चलते आसपास से टैंकर मंगाकर व ग्रामीणों के पास अपने प्रयोग के लिए जो पानी था, उससे ही आग बुझाने के ग्रामीणों ने प्रयास किए। उस समय हवा बहुत तेज चल रही थी, जिसके चलते देखते ही देखते आग बराबर के घरों एवं पशुशालाओं तक फैल गई। यहां सभी घर झोपड़ीनुमा थे, वह सभी जल गए।

बीच में जो ईंट का पक्का मकान आया, वह ही बचा। इस अग्निकांड में सतीश पुत्र तेजपाल और उसके भाई सोनी व मोनू के घर व पशुशालाएं, सतीश, रीना के घर व घरेलू सामान, अनाज, भूसा, राजपाल की पशुशाला, प्रमोद व सुभाष की पशुशालाएं अग्निकांड की भेंट चढ़ गईं।

दमकल की गाड़ी काफी देर बाद पहुंची, तब तक आग बुझने को ही थी। दमकल गर्मियों ने आग को आगे बढ़ने से रोका, लेकिन इसी बीच कोई चिंगारी पास ही पोल्ट्री फार्म में जा गिरी, जिससे वहां भी कुछ सामान जला। सूचना पर एसडीएम दीपक कुमार भी गांव पहुंचे और राजस्व टीम को अग्निकांड के नुकसान का जायजा लेकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

-- -- -- -- -- -- --

हरिओम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.