Move to Jagran APP

Himachal Politics: 'हिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को BJP ने किया कलंकित', कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Himachal Politics कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्वयक दीपक शर्मा (Deepak Sharma) ने हमीरपुर में भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्वयक ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हर रोज कह रहे हैं कि चार जून को चुनाव परिणाम आते ही हिमाचल सरकार गिर जायेगी। यह भाजपा नेता का दिव्य स्वपन है। साथ ही छह विधायकों पर भी हमला किया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 18 Apr 2024 02:34 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 02:34 PM (IST)
कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्वयक दीपक शर्मा ने आज हमीरपुर में आयोजित प्रैस वार्ता में भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि हिमाचल की राजनीति में स्थापित उच्च राजनीतिक परंपराओं और आदर्शों को कलंकित करने में भाजपा ने अहम भूमिका निभाई है।

loksabha election banner

जिस तरह से लोकतंत्र व्यवस्था को खत्म करने का षड्यंत्र रचा गया और चुनी हुई सरकार को तोड़ने का असफल प्रयास किया गया इसके लिए भाजपा की भूमिका को इतिहास में काले अक्षरों में लिखा जाएगा।

जयराम ठाकुर पर भी कसा तंज

कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्वयक ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हर रोज कह रहे हैं कि चार जून को चुनाव परिणाम आते ही हिमाचल सरकार गिर जायेगी। यह भाजपा नेता का दिव्य स्वपन है। इससे मात्र भाजपा की सत्ता लोलुप्तता जाहिर होती है जिसे प्रदेश की जनता समझ चुकी है।

दीपक शर्मा ने कहा कि भाजपा नेताओं का गणित में भी आंकलन कमजोर नजर आता है। भाजपा को पूर्ण बहुमत के लिए दस विधायक चाहिए जबकि चुनाव छह सीटों पर हो रहा है। दीपक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस चारों लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों की छः सीटों को जीत कर इतिहास बनाएगी।

छह बागी विधायकों पर भी साधा निशाना

छह बागी पूर्व विधायकों से पूछे स्वाल कांग्रेस नेता ने कहा कि छह विद्रोही विधायकों ने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर चुनाव जीता था। यह लोग कांग्रेस द्वारा दी गई दस गारंटियों ओपीएस और महिलाओं को 1500 रुपया माहवार आदि के बलबूते जीत कर आए थे।अब क्योंकि यह लोग भाजपा उम्मीदवार हैं और भाजपा पुरानी पेंशन योजना के खिलाफ है अतः यह बताएं कि क्या आप भी अब ओपीएस के विरोधी हैं? हां या ना में जबाब दें।

उद्योगपतियों लाखों रुपये किए गए माफ: दीपक शर्मा

दीपक शर्मा ने कहा कि भाजपा के दस वर्षों के कार्यकाल में किसानों के साथ अन्याय हुआ। देश के चुनिंदा उद्योगपतियों के लगभग 15 लाख करोड़ के बैंक ऋण माफ किए गए लेकिन किसानों की ऋण मुआफी नहीं की गई। किसान नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में पांच न्याय गरंतियों के माध्यम से पच्चीस गारंटियों दी हैं जिनसे गरीब अमीर की खाई को पाटने में ऐतिहासिक कदम होगा।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: राकेश कालिया की कांग्रेस में 18 माह बाद फिर से वापसी, उपचुनाव जीतना होगा चुनौती!

कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस की किसान न्याय गारंटी में एम एस पी को कानूनी दर्जा, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करना। कृषि उत्पादों पर जी एस टी खत्म करना, कृषि ऋण मुआफी आयोग की स्थापना, फसल नुकसान के तीस दिनों के भीतर मुआवजे का प्रावधान, किसान मित्र आयात निर्यात नीति निर्धारण ऐसे न्याय हैं जिनसे किसानों को लाभ प्राप्त होगा।

देश बदल रहा है, हाथ बदलेगा हालात

दीपक शर्मा ने कहा कि देश में बदलाव की बयार बह रही है। मोदी सरकार ने चांद माह पहले जब अपने आंतरिक सर्वे में देख लिए कि भाजपा को मात्र 170 के करीब सीटें आ रही हैं तो मीडिया में प्रायोजित प्रचार के माध्यम से 400 पार की झूठी कहानी बना कर जनता को भ्रमित करने की कोशिश की। धनबल, ईडीबल, सीबीआई बल के माध्यम से जनभावनाओं को प्रभावित करने की कोशिश की।

भाजपा का गिरा ग्राफ: कांग्रेस राष्ट्रीय समन्वयक

कांग्रेस नेता ने कहा कि इन सब हथकंडों के बावजूद भाजपा का ग्राफ गिरा है। उन्होंने कहा कि अंतिम चरण के मतदान तक भाजपा मात्र 150 सीटों के आसपास सिमट जाएगी क्योंकि जनता भाजपा के हथकंडों को पहचान गई है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: हमीरपुर के रण में भिड़ेंगे बिलासपुर के नेता, BJP ने इस दिग्‍गज को उपचुनाव प्रभारी किया नियुक्‍त

भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं के सर पर बिठा दिए कांग्रेस के नेतादीपक शर्मा ने कहा कि भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं के साथ उनको भरपूर सहानुभूति है ।आज भाजपा का कर्मठ कार्यकर्ता मात्र दरियां बिछाने, पोस्टर लगाने और नारे लगाने तक सीमित होकर रह गया है जबकि 80 प्रतिशत कांग्रेस से आए नेता उनके सर पर बैठ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.