Move to Jagran APP

CM Mann Rally: चुनावी बिगुल फूंकने सरहिंद पहुंचेंगे सीएम भगवंत मान, रैली के बाद प्रचार के सरगर्म होने की उम्मीद

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज सरहिंद में चुनावी बिगुल फूंकने जा रहे हैं। पार्टी ने 13 की 13 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। फतेहगढ़ साहिब से आप ने गुरप्रीत सींह जीपी को उतारा है। वहीं शिअद और कांग्रेस भी यहां से अपने पत्ते खोल चुकी है। आज होने वाली रैली के बाद प्रचार के सरगर्म होने की उम्मीद है।

By Suresh Kamra Edited By: Gurpreet Cheema Published: Fri, 19 Apr 2024 10:31 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 10:31 AM (IST)
सीएम भगवंत मान आज सरहिंद में करेंगे चुनाव प्रचार (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब। मुख्यमंत्री भगवंत मान आज सरहिंद में चुनावी रैली के लिए चुनावी रैली करेंगे। इसके तहत प्रत्याशियों की घोषणा में बढ़त बनाने वाली आम आदमी पार्टी ने चुनाव प्रचार में स्टार प्रचारकों को उतारने में भी पहल कर दी है। सीएम मान की चुनावी रैली की तैयारियों के लिए विधान सभा हलका फतेहगढ़ और बस्सी पठाना ब्लॉक में बैठकें हुईं। लोकसभा चुनावों के लिए फतेहगढ़ साहिब में अभी तक माहौल ठंडा चल रहा है।

loksabha election banner

शुक्रवार को सीएम भगवंत सिंह मान की चुनावी रैली के बाद प्रचार के सरगर्म होने की उम्मीद है। बता दें कि फतेहगढ़ साहिब से आप, कांग्रेस और शिअद ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

विधायक राय ने संभाली सीएम की रैली की कमान

आप प्रत्याशी गुरप्रीत सिंह जीपी ने फतेहगढ़ साहिब में सरगर्मी नहीं बढ़ाई है। गुरप्रीत सिंह जीपी बेअंत परिवार के नजदीकी हैं। वे भी पिछले कुछ दिनों से पायल, समराला, साहनेवाल और खन्ना विधान सभा हलकों में प्रचार कर रहे हैं। जीपी पिछले करीब दो हफ्तों से जिला फतेहगढ़ साहिब से दूर हैं। सीएम की रैली की तैयारियों में भी उन्होंने शिरकत नहीं की। सीएम भगवंत मान की चुनावी रैली की कमान फतेहगढ़ साहिब के विधायक लखबीर सिंह राय ने संभाली हुई है।

लखबीर राय के नेतृत्व में फतेहगढ़ साहिब और बस्सी पठाना विस हलकों की बैठक हुई, जिसमें रैली को सफल बनाने और गांवों और शहर से पार्टी समर्थकों की भीड़ जुटाने के लिए वर्कर्स को जिम्मेदारी सौंपी गई। सीएम भगवंत मान शुक्रवार दोपहर तीन बजे सरहिंद पहुंचेंगे। जीटी रोड पर माधोपुर चौक के पास चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

डॉ. अमर सिंह ने इलाके में बढ़ाई गतिविधियां

कांग्रेस के डॉ. अमर सिंह रामनवमी के मौके पर धार्मिक समागमों में शिरकत कर प्रचार मैदान में उतर चुके हैं। कांग्रेस से मिली जानकारी के मुताबिक इस हफ्ते के आखिर में डा. अमर सिंह छोटे साहिबजादों और माता गुजरी जी को नमन करने के लिए गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब आएंगे और फिर औपचारिक तौर पर चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे।

शिअद प्रत्याशी रायकोट और अमरगढ़ में सक्रिय

शिअद प्रत्याशी विक्रमजीत सिंह खालसा टिकट मिलने के अगले दिन गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में नतमस्तक होने पहुंचे थे। इसके बाद से वह रायकोट और अमरगढ़ विधान सभा हलकों में सक्रिय हैं। जिला फतेहगढ़ साहिब के विस हलकों में अभी उन्होंने अपनी सरगर्मी नहीं बढ़ाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.