Move to Jagran APP

गलवन ट्वीट के लिए ऋचा चड्ढा पर पुलिस केस चाहती है भाजपा, गुलाम कश्मीर को लेकर सेना के बयान पर कसा था तंज

ऋचा चड्ढा के सेना के खिलाफ गलवन के शहीदों पर आपत्तिजनक बयान देने के बाद इंटरनेट मीडिया पर लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया। इसके बाद अभिनेत्री ने माफी मांगने के बाद उस ट्वीट को डिलीट कर दिया। लेकिन सत्तारूढ़ भाजपा ने इसे सेना और देश का अपमान माना है।

By AgencyEdited By: Amit SinghPublished: Thu, 24 Nov 2022 07:49 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 07:49 PM (IST)
गलवन ट्वीट के लिए ऋचा चड्ढा पर पुलिस केस चाहती है भाजपा, गुलाम कश्मीर को लेकर सेना के बयान पर कसा था तंज
ऋचा चड्ढा पर पुलिस केस चाहती है भाजपा

मुंबई, प्रेट्र: बालीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के सेना के खिलाफ गलवन के शहीदों पर आपत्तिजनक बयान देने के बाद इंटरनेट मीडिया पर लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया। इसके बाद अभिनेत्री ने माफी मांगने के बाद उस ट्वीट को डिलीट कर दिया। लेकिन सत्तारूढ़ भाजपा ने इसे सेना और देश का अपमान माना है। साथ ही ऋचा चड्ढा के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज करने की मांग की है। विगत दिनों उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने बयान जारी कर कहा था, 'अगर सरकार आदेश जारी करती है तो सेना गुलाम कश्मीर (पीओके) को वापस लेने के लिए तैयार है। जहां तक भारतीय सेना की बात है तो वह भारत सरकार द्वारा दिए गए किसी भी आदेश को पूरा करेगी। जब भी इस तरह के आदेश दिए जाएंगे, हम इसके लिए हमेशा तैयार रहेंगे।'

loksabha election banner

यह भी पढ़े: बाजार में क्रेडिट कार्ड डेटा से सौ गुना महंगा बिकता है हेल्थ डेटा

सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुई थी चड्ढा

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी का बयान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पिछले संबोधन के संदर्भ में दिया गया था। जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम जम्मू और कश्मीर को वापस लेने के भारत के संकल्प को दोहराया था, जिसमें कहा गया था कि सभी शरणार्थियों को उनकी जमीन और घर वापस मिल जाएंगे। इसके जवाब में ऋचा चड्ढा ने भारतीय सेना पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, 'गलवन सेज हाय यानी गलवन का अभिवादन स्वीकार करें।' ऋचा के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर लोगों ने भारतीय जवानों के बलिदान का मजाक उड़ाने के लिए उन्हें जमकर ट्रोल किया।

संघर्ष में 20 से ज्यादा सैनिक हुए थे शहीद

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2020 में लद्दाख की गलवन घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए थे। जांबाज भारतीय जवानों ने करीब चालीस चीनी सैनिकों को भी मौत के घाट उतारा था जिसे चीन ने कभी स्वीकार नहीं किया।

भारतीय सेना में रहे हैं मेरे नाना: चड्ढा

हंगामा बढ़ने के बाद बालीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने ट्विटर पर ही माफी मांगते हुए कहा कि उनका इरादा भारतीय सेना की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। अगर विवाद में पड़े उनके कहे तीन शब्दों से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगती हूं। अगर अनजाने में भी फौज के मेरे भाइयों को ठेस पहुंची है तो मैं दुखी हूं। मेरे नाना जी भी भारतीय सेना का हिस्सा रहे हैं। वह लेफ्टिनेंट कर्नल थे और भारत-चीन के बीच 1965 में हुई लड़ाई में उनके पैर में गोली लगी थी। मेरे मामा सेना में पैराट्रूपर थे।

सिरसा ने कहा-अभिनेत्री राहुल की अनुयायी

नई दिल्ली में भाजपा नेता मनजदर सिंह सिरसा ने कहा, ''चड्ढा बालीवुड में तीसरी श्रेणी की अभिनेत्री हैं। वह भारत के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट पोस्ट करने के लिए जानी जाती हैं। वह कांग्रेस समर्थक और राहुल गांधी की अनुयायी हैं।'' उन्होंने इसे अपमानजनक बताते हुए कहा, ''मैं मुंबई पुलिस से ऋचा के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कराना चाहूंगा। यह भारतीय सेना और गलवन के शहीदों का अपमान है और उन्हें इस बयान के लिए दंडित किया जाना चाहिए।''वहीं भाजपा नेता राम कदम ने कहा खबरों में आने और सस्ती लोकप्रियता के लिए ऋचा चड्ढा ने हमारे देश के जवानों का अपमान किया है। हमारे सैनिक अपने परिवारों से दूर दिन-रात हमारे देश की रक्षा कर रहे हैं। अब पूरा देश चाहता है कि वह हमारे देश के सैनिकों से माफी मांगें।

यह भी पढ़े: Fact Check: सऊदी फुटबॉलर यासिर अल-शहरानी की नहीं हुई फीफा वर्ल्ड कप में घायल होने के बाद मौत, अफवाह हो रही वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.