Move to Jagran APP

Maharashtra Politics: अजीत पवार बोले, महाराष्ट्र छोड़ना चाहते हैं राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी

Maharashtra Politics अजीत पवार ने कहा कि मैं जब भी राज्यपाल से मिलने गया हूं उन्होंने मुझसे कहा कि वह महाराष्ट्र छोड़ना चाहते हैं। मैंने कहा कि उन्हें अपनी यह इच्छा अपने वरिष्ठों को बतानी चाहिए लेकिन उन्हें शिवाजी के बारे में इस प्रकार की बातें नहीं करनी चाहिए थीं।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraPublished: Wed, 23 Nov 2022 06:24 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 06:24 PM (IST)
Maharashtra Politics: अजीत पवार बोले, महाराष्ट्र छोड़ना चाहते हैं राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी
अजीत पवार बोले, महाराष्ट्र छोड़ना चाहते हैं राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी। फाइल फोटो

मुंबई, राज्य ब्यूरो। Maharashtra Politics: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) उनसे कई बार कह चुके हैं कि वह महाराष्ट्र से जाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें महाराष्ट्र से बाहर जाने के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में इस प्रकार की बात नहीं करनी चाहिए थी।

loksabha election banner

कोश्यारी की टिप्पणी पर अजीत पवार ने कही ये बात

अजीत पवार ने कहा कि मैं जब भी राज्यपाल से मिलने गया हूं, उन्होंने मुझसे कहा कि वह महाराष्ट्र छोड़ना चाहते हैं। तब मैंने उनसे कहा कि उन्हें अपनी यह इच्छा अपने वरिष्ठों को बतानी चाहिए, लेकिन उन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में इस प्रकार की बातें नहीं करनी चाहिए थीं। अजीत पवार ने कहा कि जब किसी सरकारी अधिकारी को उसकी इच्छा के विरुद्ध कहीं तैनाती मिलती है तो वह कुछ न कुछ विवाद खड़ा करता रहता है, ताकि सरकार पुनः उसका स्थानांतरण कर दे। मैं नहीं कह सकता कि कोश्यारी भी ऐसा ही कुछ कर रहे हैं।

कोश्यारी के इस बयान पर मचा बवाल

अजीत पवार राज्यपाल कोश्यारी के उस बयान पर टिप्पणी कर रहे थे, जिसमें उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज को पुराने जमाने का आदर्श बताते हुए बाबा साहब आंबेडकर और नितिन गडकरी को नए जमाने का आदर्श बताया था। उनके इस बयान के बाद से महाराष्ट्र में लगातार उनकी आलोचना हो रही है और उन्हें राज्यपाल के पद से हटाने की मांग की जा रही है।

यह भी कहा था कोश्यारी ने

औरंगाबाद के एक कार्यक्रम में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा था कि अतीत में जब आपसे पूछा जाता था कि आपके आदर्श कौन हैं? तो जवाहर लाल नेहरू, सुभाष चंद्र बोस और महात्मा गांधी का नाम लिया जाता था। लेकिन महाराष्ट्र में तो सोचने की जरूरत ही नहीं है। यहां तो बहुत से आदर्श हैं। यहां छत्रपति शिवाजी महाराज जहां पुराने जमाने के आदर्श थे, उसी तरह आज बाबा साहब आंबेडकर और नितिन गडकरी नए जमाने के आदर्श बन चुके हैं। राज्यपाल के इसी बयान को लेकर न सिर्फ कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना जैसे विपक्षी दल उन्हें हटाने की मांग कर रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट और भाजपा में भी कुछ लोग राज्यपाल की आलोचना कर रहे हैं।

पहले भी विवादित टिप्पणी कर चुके हैं कोश्यारी

पहले भी समाज सुधारक दंपत्ति ज्योतिराव फुले और सावित्रीबाई फुले को लेकर कोश्यारी की टिप्पणी पर विवाद हो गया था। 

यह भी पढ़ेंः शिवाजी महाराज के वंशज उदयन राजे ने राज्यपाल कोश्यारी को 'थर्ड क्लास' बताया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.