Move to Jagran APP

PBKS vs MI Pitch Report: पंजाब के नए ग्राउंड पर बैटर्स की होगी चांदी या बॉलर्स रहेंगे हावी? जानिए कैसा खेलेगी मुल्लांपुर की पिच

आईपीएल 2024 के 33वें मैच में पंजाब किंग्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ होना है। पंजाब किंग्स को आखिर मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 3 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। वहीं मुंबई की टीम को आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दोनों टीमें जीत की पटरी पर लौटने के लिए बेताब होगी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Thu, 18 Apr 2024 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 06:00 AM (IST)
PBKS vs MI Pitch Report: कैसा खेलेगी मुल्लांपुर की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 33वें मैच में पंजाब किंग्स का आमना-सामना मुंबई इंडियंस के साथ होगा। पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पंजाब की टीम ने मौजूदा सीजन में 6 मैचों में से 2 मैचों में जीत का स्वाद चखा है, जबकि 4 मैचों में शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की टीम ने मौजूदा सीजन में 2 मैच जीते, जबकि 4 मैचों में हार झेली। अब दोनों टीमों के बीच मुकाबला पंजाब के नए ग्राउंड मुल्लांपुर के महाराजा यादविंदर सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। ऐसे में जानते हैं पंजाब बनाम मुंबई की पिच कैसा खेलेगी?

PBKS vs MI Pitch Report: मुल्लांपुर की पिच बैटर्स या बॉलर्स किसके हक में होगी?

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) के बीच रोमांचक मुकाबला मुल्लांपुर के महाराजा यादविंदर सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब का यह नया होम ग्राउंड है, जहां अभी तक तीन मुकाबले खेले गए है।

इस मैदान पर आखिरी मुकाबला पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स का खेला गया था, जिसमें राजस्थान ने 3 विकेट से मैच को अपने नाम किया था। इस मैदान पर पंजाब के बैटर्स को रन बनाने में पिछले मैच में संघर्ष करते हुए देखा गया।

यह भी पढ़ें: KKR vs RR: सुनील नरेन ने अपना पहला शतक जड़कर लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार, IPL इतिहास में बने ऐसे इकलौते खिलाड़ी

आशुतोष शर्मा के बल्ले से सबसे ज्यादा 31 रन निकले थे। इससे पहले पंजाब किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुल्लांपुर में ही 2 रन से करीबी हार मिली थी। ऐसे में पंजाब की टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने होम ग्राउंड का फायदा जरूर उठाना होगा।

क्या कहते हैं आंकड़े? (Mullanpur, Maharaja Yadavindra Singh International Cricket Stadium Stats)

मुल्लांपुर की पिच पर बैटर्स को जमकर चौके-छक्कों की बरसात करते हुए देखा जाता है। गेंद बल्ले से काफी अच्छे तरफ से कनेक्ट होती है और इस मैदान पर बैटिंग करना आसान है, लेकिन पिछले दो मैचों में पंजाब की टीम को संघर्ष करते हुए देखा गया। मुल्लांपुर के महाराजा यादविंदर सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल के कुल 3 मैच खेले गए हैं, जिसमें एक मैच मेजबान टीम ने जीता है, जबकि 2 मैच मेहमान टीम ने जीते। इस ग्राउंड पर सबसे ज्यादा स्कोर 180 रन का रहा और सबसे कम स्कोर 147 रन का बना।

PBKS vs MI Head-to-Head Record: पंजाब और मुंबई के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 31बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें मुंबई इंडियंस ने 16 मैच जीते, जबकि पंजाब किंग्स को 15 मैच में जीत मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.