Move to Jagran APP

Mohammad Amir की अंतरराष्‍ट्रीय वापसी में बारिश बनी रोड़ा, PAK vs NZ के बीच पहले T20I का नहीं निकला कोई नतीजा

संन्यास से यू-टर्न लेने वाले पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की अंतरराष्ट्रीय वापसी में देरी हो गई हैं। पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20I मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा। इस मैच में केवल 2 गेंद खेली गई जिसमें शाहीन अफरीदी को एक विकेट भी मिला। बारिश होने के चलते मैच रद्द हुआ और मोहम्मद आमिर को वापसी के लिए और इंतजार करना पड़ा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Fri, 19 Apr 2024 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 10:07 AM (IST)
PAK vs NZ 1st T20I: Mohammad Amir की अंतरराष्‍ट्रीय वापसी में बारिश बनी रोड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की अतंराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी में रुकावट आई। गुरुवार को पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (PAK vs NZ 1st T20I) के बीच पहला टी20 मैच खेला जाना था, लेकिन यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा।

loksabha election banner

रावलपिंडी में बारिश की वजह से मैच को रोक दिया गया। इस मैच में 2 ही गेंदे डाली गई। माइकल ब्रैसवेल की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। लगातार बारिश होने के कारण मैच को रद्द करना पड़ा। इस तरह पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का पहला टी20I मैच बेनतीजा रहा।

PAK vs NZ 1st T20I: Mohammad Amir की अंतरराष्ट्रीय वापसी में हुई देरी

दरअसल, रावलपिंडी में आयोजित पहले टी20I मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया था। न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से टिम रॉबिनसन और टिम सीफर्ट ने पारी क आगा किया। पाकिस्तान टीम की तरफ से शाहीन अफरीदी पहले ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आए। पहले ओवर में ही शाहीन को एक विकेट भी मिला। शाहीन अफरीदी ने दूसरी ही गेंद पर न्यूजीलैंड के ओपनर टिम रॉबिनसन को क्लीन बोल्ड किया।

इस तरह बारिश की वजह से पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर संन्यास से यू-टर्न लेने के बावजूद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाए। मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीम दोनों ने संन्यास से यू-टर्न लिया है, ताकि वह टी20 विश्व कप 2024 में खेल सके। इमाद को प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली, लेकिन आमिर को चार साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का मौका मिला था।

यह भी पढ़ें: PBKS vs MI: पंजाब किंग्स के कप्तान Sam Curran हुए निराश, हार का गम भूलाकर इन दो युवाओं की जमकर की तारीफ

बता दें कि पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच अगला यानी दूसरा टी20 20 अप्रैल को रावलपिंडी के मैदान पर ही खेला जाएगा। ऐसे में मोहम्मद आमिर को इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा।

ऐसा रहा Mohammad Amir का क्रिकेट करियर

31 साल के मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 36 टेस्ट, 61 वनडे और 51 टी20 मुकाबले खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 119, वनडे में 81 तो टी20 में 59 विकेट हैं। आमिर ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.