Move to Jagran APP

23 अप्रैल को खुलेगा इस कंपनी का 650 करोड़ रुपये का IPO; 395-415 रुपये प्रति शेयर तय किया गया दाम

जेएनके इंडिया लिमिटेड ने अपने 650 करोड़ रुपये के IPO के लिए प्रति शेयर 395-415 रुपये का मूल्य दायरा तय किया है। शेयर-बिक्री 23-25 अप्रैल के दौरान सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुली रहेगी और एंकर निवेशकों के लिए बोली 22 अप्रैल को एक दिन के लिए खुलेगी। नए इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Published: Thu, 18 Apr 2024 03:00 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 03:00 PM (IST)
23 अप्रैल को खुलेगा इस कंपनी का 650 करोड़ रुपये का IPO

पीटीआई, नई दिल्ली। ताप उपकरण निर्माता(Heating Equipment) जेएनके इंडिया लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि उसने अपने 650 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए प्रति शेयर 395-415 रुपये का मूल्य दायरा तय किया है।

loksabha election banner

कंपनी ने एक बयान में कहा, प्रारंभिक शेयर-बिक्री 23-25 अप्रैल के दौरान सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुली रहेगी और एंकर निवेशकों के लिए बोली 22 अप्रैल को एक दिन के लिए खुलेगी। आईपीओ 300 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों के ताजा अंक और प्रमोटरों और एक मौजूदा शेयरधारक द्वारा 84.21 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (OFS) का एक संयोजन है।

कितनी है IPO की कीमत?

ओएफएस में शेयर बेचने वालों में प्रमोटर - गौतम रामपेली, दीपक कचारूलाल भारुका, जेएनके हीटर्स कंपनी लिमिटेड और मैस्कॉट कैपिटल एंड मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड - और एक शेयरधारक मिलिंद जोशी शामिल हैं।

मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर, आईपीओ की कीमत 650 करोड़ रुपये आंकी गई है।नए इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा।

निर्गम आकार का आधा हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए, 35 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और शेष 15 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है। निवेशक न्यूनतम 36 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 36 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें - वित्त वर्ष 2025 में घट सकती है माइनिंग और कंस्ट्रक्शन इक्यूप्मेंट इंडस्ट्री की मात्रा

क्या है जेएनके इंडिया?

जेएनके इंडिया थर्मल डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग, विनिर्माण, आपूर्ति, स्थापना और हीटिंग उपकरणों को चालू करने के व्यवसाय में लगी हुई है और घरेलू और विदेशी दोनों बाजारों में सेवाएं प्रदान करती है। तेल और गैस रिफाइनरियों, पेट्रोकेमिकल, उर्वरक, हाइड्रोजन और मेथनॉल संयंत्र आदि जैसे उद्योगों में हीटिंग उपकरण की आवश्यकता होती है।

31 दिसंबर 2023 तक कंपनी के पास 845 करोड़ रुपये की ऑर्डर बुक थी।

ऑपरेशन से कंपनी का समेकित राजस्व वित्तीय वर्ष 2023 के लिए 37.42 प्रतिशत बढ़कर 407.30 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले 296.40 करोड़ रुपये था और शुद्ध लाभ 35.98 करोड़ रुपये की तुलना में 29 प्रतिशत बढ़कर 46.36 करोड़ रुपये हो गया।

आईआईएफएल सिक्योरिटीज और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज सार्वजनिक निर्गम के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

यह भी पढ़ें - EPFO Rule Change: बदल गया नियम, अब इलाज के लिए एक लाख रुपये तक की जा सकेगी अग्रिम निकासी

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.