Move to Jagran APP

श्रीलंका में रोहिंग्या शरणार्थियों पर भीड़ ने किया हमला

चरमपंथी बौद्ध भिक्षु के नेतृत्व में भीड़ ने श्रीलंका में रोहिंग्या शरणार्थियों पर हमला किया है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Wed, 27 Sep 2017 10:48 AM (IST)Updated: Wed, 27 Sep 2017 10:48 AM (IST)
श्रीलंका में रोहिंग्या शरणार्थियों पर भीड़ ने किया हमला
श्रीलंका में रोहिंग्या शरणार्थियों पर भीड़ ने किया हमला

कोलंबो (एएफपी)। चरमपंथी बौद्ध भिक्षु के नेतृत्व में भीड़ ने श्रीलंका की राजधानी के पास रोहिंग्या शरणार्थियों पर हमला बोल दिया। भीड़ ने संयुक्त राष्ट्र की तरफ से शरणार्थियों के लिए बनाए गए सेफ हाउस पर हमला किया। उग्र बौद्धों ने अधिकारियों को रोहिंग्या शरणार्थियों को दूसरी जगह पर ले जाने के लिए मजबूर कर दिया।

loksabha election banner

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बौद्ध भिक्षुओं के नेतृत्व में भीड़ ने रोहिंग्या शरणार्थियों के सेफ हाउस का गेट तोड़ दिया। बहुमंजिली इमारत में भीड़ के घुसने के बाद डरे हुए शरणार्थी ऊपर की मंजिल में बने कमरों में जमा हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने भीड़ को पीछे हटाया और शरणार्थियों को दूसरी सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया।

इस साल मई में श्रीलंका की नौसेना ने समुद्र में एक बोट में सफर कर रहे 31 रोहिंग्या शरणार्थियों को बचाया था। सिंहलीज नैशनल फोर्स के एक चरमपंथी बौद्ध भिक्षु ने रोहिंग्या शरणार्थियों के खिलाफ भीड़ का नेतृत्व किया था। इस बौद्ध भिक्षु ने फेसबुक पर अपने लाइव विडियो में गोद में बच्चा लेकर एक रोहिंग्या औरत की तरफ इशारा करते हुए कहा है कि ये रोहिंग्या आतंकवादी हैं, जिन्होंने म्यांमार में बौद्ध भिक्षुओं को मारा है।

बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों की संख्या 480000 हुई

कॉक्स बाजार। संयुक्त राष्ट्र ने बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों की संख्या मंगलवार को बढ़ा दी है। बांग्लादेश ने शरणार्थी शिविरों में काम करने वाले समूहों पर लगाए गए प्रतिबंधों में ढील दे दी है। इसके साथ ही इस संकट से निपटने के लिए उसने 25 करोड़ डॉलर की मदद मांगी है। म्यांमार में हिंसा शुरू होने के बाद 25 अगस्त से बड़ी संख्या में रोहिंग्या मुस्लिम समुदाय के लोगों का पलायन जारी है। पिछले दो दिनों में 45000 शरणार्थी पहुंचे हैं। म्यांमार सेना की कार्रवाई के कारण रोहिंग्या पलायन करने पर मजबूर हुए हैं।

 यह भी पढ़ें: हिंदू महिलाओं को इस्लाम अपनाने और शादी के लिए मजबूर कर रहे हैं रोहिंग्या मुस्लिम'

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.