Move to Jagran APP

सऊदी अरब के शाही महल पर हमले की कोशिश, दो गा‌र्ड्स की मौत

हमलावर की पहचान 28 साल के सऊदी नागरिक के रूप में की गई है। उसके पास से एक एके-47 राइफल और तीन ग्रेनेड बरामद हुए।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Sun, 08 Oct 2017 04:23 PM (IST)Updated: Mon, 09 Oct 2017 08:44 AM (IST)
सऊदी अरब के शाही महल पर हमले की कोशिश, दो गा‌र्ड्स की मौत

रियाद, एएफपी। सऊदी अरब के जेद्दा स्थित शाही महल के प्रवेश द्वार पर एक बंदूकधारी के हमले में महल के दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। तीन अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। महल के मुस्तैद सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को मार गिराया।

loksabha election banner

सऊदी गृह मंत्रालय के अनुसार हमलावर की पहचान 28 साल के सऊदी नागरिक के रूप में की गई है। उसके पास से एक एके-47 राइफल और तीन ग्रेनेड बरामद हुए। वह हुंडई कार से आया और अल-सलाम महल की पश्चिमी जांच चौकी पर तैनात रॉयल गा‌र्ड्स पर गोलीबारी करने लगा। उसके कायराना हमले में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।

इससे पहले बीते गुरुवार को सऊदी पुलिस ने राजधानी रियाद में आइएस से जुड़े आतंकियों के तीन ठिकानों पर छापे मारे थे। इस दौरान एक ठिकाने पर हुई मुठभेड़ में दो संदिग्ध मारे गए थे और पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

इस घटना के बाद सऊदी अरब में अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें अमेरिकी नागरिकों से कहा गया है कि वे शहर में कहीं भी जाने में सावधानी बरतें। उल्लेखनीय है कि सुन्नी बहुल इस देश में 2014 से हुए कई आतंकी हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने ली है। सऊदी अरब आइएस के खिलाफ सीरिया और इराक में चल रहे अमेरिका नीत गठबंधन के सैन्य अभियान का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें: सीरिया में रूस की बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे में मार गिराए 180 आतंकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.