Move to Jagran APP

रायगंज बाजार बंद, व्यापारियों ने उगली 'आग'

प्रतिक्रिया ------- - जगह-जगह टायर जला पुलिस रवैये पर जताया विरोध - आक्रोश अधिक देख समझाने गए

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jul 2017 08:30 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jul 2017 08:30 PM (IST)
रायगंज बाजार बंद, व्यापारियों ने उगली 'आग'
रायगंज बाजार बंद, व्यापारियों ने उगली 'आग'

प्रतिक्रिया

loksabha election banner

-------

- जगह-जगह टायर जला पुलिस रवैये पर जताया विरोध

- आक्रोश अधिक देख समझाने गए एसपी उल्टे पांव लौटे

संवादसूत्र, रायगंज : आदिवासियों द्वारा शहर में किए गए उपद्रव व पुलिस उदासीनता के विरोध में शनिवार को व्यापारियों ने बाजार बंद रखा। व्यापारियों ने विरोधस्वरूप जगह-जगह टायर जलाकर अपने गुस्से का इजहार किया। व्यापारियों में आक्रोश इस कदर था कि उन्हें समझाने गए पुलिस अधीक्षक को भी उल्टे पांव लौटना पड़ा।

ज्ञात हो कि चार महिलाओं के साथ बस अड्डे के प्रतीक्षालय में छह युवकों द्वारा 9 जुलाई को सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। इसमें फरार चल रहे तीन आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर तीर-कमान व लाठियों से लैस आदिवासियों ने रायगंज शहर में शुक्रवार को जमकर गदर काटी थी। कई दुकानों को जलाने के साथ वाहनों को तोड़फोड़ कर दहशत फैला दी थी। पुलिस के मूकदर्शक रहने से खुद को असुरक्षित पाकर व्यापारी वर्ग आक्रोश से भर उठा था। व्यापारियों ने उपद्रव व पुलिस अकर्मण्यता के विरोध में शनिवार को बंदी का ऐलान किया था।

पूर्व घोषित बंदी के चलते शनिवार को शहर में व्यवसायिक प्रतिष्ठान नहीं खुले। व्यापारी सड़कों पर पुलिस के खिलाफ आग उगलते रहे। सिलीगुड़ी मोड़, मोहनबाड़ी बाजार, सुपर मार्केट, लाइन बाजार, विद्रोही मोड़ आदि इलाकों में व्यापारियों ने जगह-जगह टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। व्यापारियों के प्रदर्शन को लेकर जगह-जगह पर भारी संख्या में पुलिस तैनात थी। उत्तर दिनाजपुर के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार भरत राठौर ने कहा कि पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया था। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। जहां तक आदिवासी आंदोलन का सवाल है तो उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी। आंदोलनकारियों द्वारा व्यापारिक प्रतिष्ठानों व वाहनों में तोड़ का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। एसपी के समझाने पर भी जब व्यापारी नहीं माने तो उन्हें उल्टे पैर वापस लौटना पड़ा।

पश्चिम दिनाजपुर चेम्बर आफ कामर्स के सचिव शंकर कुण्डु ने कहा कि पुलिस उदासीनता के चलते शहर में असुरक्षा व दहशत का माहौल व्याप्त हुआ। कल जब शहर में आगजनी, तोड़फोड़ जारी था तो गिने चुने पुलिस कर्मी तमाशाई बने रहे। व्यापारियों पर डंडा चलाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल आ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.