Move to Jagran APP

322 परिवारों को दिए गए पौधे

संवाद सूत्र, हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत सूताहाटा प्रखंड में सोमवार को सबुज श्री प्रकल्प

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Mar 2017 02:45 AM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2017 02:45 AM (IST)
322 परिवारों को दिए गए पौधे

संवाद सूत्र, हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत सूताहाटा प्रखंड में सोमवार को सबुज श्री प्रकल्प के तहत 322 परिवारों के बीच पौधे वितरित किए गए। प्रखंड में इस तरह का यह पहला अभियान रहा।

loksabha election banner

बताते चलें कि राज्य सरकार ने सबुज श्री प्रकल्प के तहत जन्म लेने वाले प्रत्येक शिशु के परिवारों को पांच पौधे देने का निश्चय किया था। सूताहाटा बीडीओ दफ्तर में सोमवार को ऐसे 322 परिवारों के बीच पौधों का वितरण किया गया। इस अवसर पर बीडीओ संजय सिकदर समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। सभा को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए यह बेहद जरूरी है कि हम अधिक से अधिक पौधे लगाएं। इसके लिए अलग-अलग स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। जिसके परिणाम सामने भी आ रहे हैं, लेकिन हमें इससे संतुष्ट नहीं होना चाहिए। जन्म लेने वाले बच्चों के परिजनों के लिए पौधरोपण की कल्पना कभी कारगर हो सकती है। समूचे राज्य में इसे लागू किया गया है। जिसके सुखद व आश्चर्यजनक परिणाम आए हैं। निश्चय ही जनता के सहयोग से हम इच्छित परिणाम हासिल करने में सफल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.