Move to Jagran APP

जगन्नाथ मंदिर में ममता को पूजा नहीं करने देने का एलान, हिरासत में पुजारी

एक पुजारी ने ममता के मंदिर आकर पूजा करने पर आपत्ति जताई है। इस आपत्ति से राजनीतिक पारा चढ़ता नजर आ रहा है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 19 Apr 2017 09:35 AM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2017 09:43 AM (IST)
जगन्नाथ मंदिर में ममता को पूजा नहीं करने देने का एलान, हिरासत में पुजारी
जगन्नाथ मंदिर में ममता को पूजा नहीं करने देने का एलान, हिरासत में पुजारी

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुरी के जगन्नाथ मंदिर में पूजा करने का कार्यक्रम राजनीति की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है। मंदिर के एक सेवायत (पुजारी) सोमनाथ कुंठिया ने ममता के मंदिर आकर पूजा करने पर आपत्ति जताई है। पुजारी की इस आपत्ति से राजनीतिक पारा चढ़ता नजर आ रहा है। तृणमूल कांग्रेस ने उसकी इस हरकत के पीछे भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने इससे इन्कार करते हुए कहा कि ममता गोमांस खाने वालों के पक्ष में हमेशा बोलती रही हैं, लिहाजा पुजारी को उनकी धार्मिक आस्था पर संदेह हुआ होगा इसलिए उन्होंने आपत्ति जताई होगी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सोमनाथ ने सोमवार को मंदिर कमेटी के पास जाकर ममता के वहां आने और पूजा करने पर सख्त आपत्ति जताई और विरोध-प्रदर्शन किया। इसके बाद संबंधित थाने की पुलिस हरकत में आई और उसे हिरासत में ले लिया।

सोमनाथ ने बताया कि ममता ने गाय और भैंस का मांस खाने की अनुमति देकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। पुरी मंदिर एक हिंदू सनातन मंदिर है इसलिए मैंने उनके मंदिर में प्रवेश का विरोध करने का निर्णय लिया है। हालांकि मंदिर के अन्य पुजारी ममता के स्वागत के लिए तैयार हैं। जगन्नाथ मंदिर के दायित्व प्राप्त पुजारी सोम महापात्र ने कहा कि ममता बनर्जी पुरी मंदिर में पहुंचेंगी तो मैं 'खांडुआ' देकर उनका स्वागत करूंगा। ममता मंदिर में करीब एक घंटे तक रहेंगी।

ममता से मिलकर रो पड़े सुदीप
मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी बीमार सांसद सुदीप से मिलने मंगलवार को पुरी के एक निजी अस्पताल पहुंची। जानकारी के अनुसार ममता से मिलने के बाद सुदीप फफक-फफक कर रो पड़े। वहीं, अस्पताल के बाहर पत्रकारों से बातचीत में ममता ने कहा कि सुदीप का स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक नहीं है। उनके स्वास्थ्य को लेकर डाक्टरों ने भी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सांसद का वजन करीब 18 किलो घट गया है। सुदीप को रोजवैली मामले में फंसाया गया, जिस कारण वे काफी परेशान हैं। उन्हें दिल से संबंधित समस्या है और उनका रक्तचाप सामान्य नहीं रह रहा है। सांसद तापस पास की भी तबीयत ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ेंः ममता बोलीं, मुझे डराने-धमकाने से कोई फायदा नहीं

सुदीप बंद्योपाध्याय और तापस पाल को सीबीआइ ने रोजवैली प्रकरण में गिरफ्तार किया है। दोनों जेल हिरासत में हैं लेकिन इस बीच सुदीप की तबीयत अधिक बिगड़ जाने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, ओडि़शा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ मुलाकात की संभावना पर ममता बनर्जी ने कहा कि वे तीन दिवसीय ओडिशा दौरे पर हैं और यदि इस दौरान मौका मिला तो वे पटनायक से जरुरत मुलाकात करेंगी। उन्होंने कहा कि नवीन के साथ उनके बेहतर संबंध हैं और बीते दिनों वे संसद में मिले थे, लिहाजा इसे लेकर किसी तरह की राजनीतिक कयास लगाने की आवश्यकता नहीं है।
यह भी पढ़ेंः ममता करेंगी मंत्रिमंडल का विस्तार 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.