Move to Jagran APP

भाजपा और संघ में शामिल होने वाले मुसलमान होंगे सजा के हकदारः बरकती

बरकती ने कहा कि वे टिपल तलाक पर अपनी लड़ाई जारी रखेंगे, क्योंकि यह शरियत के तहत बीते 1500 वषों से लागू है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 10 May 2017 03:02 PM (IST)Updated: Wed, 10 May 2017 04:37 PM (IST)
भाजपा और संघ में शामिल होने वाले मुसलमान होंगे सजा के हकदारः बरकती
भाजपा और संघ में शामिल होने वाले मुसलमान होंगे सजा के हकदारः बरकती

जागरण संवाददाता, कोलकाता। फतवा जारी कर सुर्खियों में रहने वाले टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम सैयद मोहम्मद नूरूर रहमान बरकती ने उन सभी मुसलमानों के खिलाफ फतवा जारी किया, जो भाजपा या आरएसएस (संघ) में शामिल होते हैं।

loksabha election banner

मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान इमाम ने घोषणा की कि संघ के साथ कोई भी सहयोग मुसलमानों को कड़ा दंड का सहभागी बनाएगा। वे (मुसलमान) कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस या माकपा जैसी किसी भी अन्य पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

बकौल इमाम संघ लोगों को मार रहा है, ईसाई, दलित और मुसलमानों को संघ निशाना बना रहा है, इसलिए मुसलमानों को भाजपा और संघ में शामिल नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम संघ और उसके गुंडों का सामना करने के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष हिंदुओं को भी एक साथ आने का आह्वान करते हैं, अन्यथा हम देश में जेहाद की घोषणा करेंगे।

वहीं, बरकती ने इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि मोदी को यह याद रखना चाहिए कि वे महज संघ के कार्यकर्ता नहीं है बल्कि देश के संरक्षक भी हैं, इसलिए उन्हें मुसलमानों के खिलाफ नहीं बोलना चाहिए। बरकती ने कहा कि वे टिपल तलाक पर अपनी लड़ाई जारी रखेंगे, क्योंकि यह शरियत के तहत बीते 1500 वषों से लागू है।

इमाम ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को शरियत के लिए लड़ना चाहिए। वे तलाक के मुद्दे पर हमें बांट रहे हैं और हम में से कुछ इसका समर्थन कर रहे हैं, जबकि कुछ लोग इसका मुखालफत कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बिल्किस बानो को न्याय मिलना चाहिए जबकि आरोपियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुद्ध पूर्णिमा पर दी बधाई

पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.