PreviousNext

नारद कांड : सीबीआइ ने चुनाव आयोग से मांगा आरोपितों की संपत्तियों का ब्योरा

Publish Date:Sat, 15 Jul 2017 04:59 PM (IST) | Updated Date:Sat, 15 Jul 2017 04:59 PM (IST)
नारद कांड : सीबीआइ ने चुनाव आयोग से मांगा आरोपितों की संपत्तियों का ब्योरानारद कांड : सीबीआइ ने चुनाव आयोग से मांगा आरोपितों की संपत्तियों का ब्योरा
लोकसभा व विधानसभा चुनाव लड़ने वाले नारद मामले के आरोपितों के आय-व्यय का पूरा लेखा-जोखा देने को कहा गया है, आयोग जल्द सौंपेगा सारा विवरण।

कोलकाता, [जागरण संवाददाता] । सीबीआइ ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर नारद स्टिंग ऑपरेशन कांड के आरोपितों की संपत्तियों का ब्योरा मांगा है। पत्र में 2014 का लोकसभा व 2016 का विधानसभा चुनाव लड़ने वाले नारद मामले के आरोपितों के आय-व्यय का पूरा लेखा-जोखा मांगा गया है।

ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले ही सीबीआइ ने इस मामले में तृणमूल सांसद सुल्तान अहमद से पूछताछ की थी, जिसमें उन्होंने स्वीकार किया था कि नारद न्यूज वेबपोर्टल के सीइओ मैथ्यू सैमुअल से उन्होंने रुपये लिए थे, हालांकि यह भी कहा था कि वे रुपये उन्होंने अपने पास नहीं रखे बल्कि पार्टी के चुनावी फंड में जमा करा दिया था। इसकी सच्चाई सामने लाने के लिए सीबीआइ ने सुलतान अहमद से उनके बैंक खातों का विवरण जमा देने को कहा है।

जांच अधिकारी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आरोपितों ने जो बयान दिये हैं, उसके साथ उनके आय-व्यय का कोई तालमेल है कि नहीं। खबर है कि चुनाव आयोग की तरफ से कुछ दिनों के अंदर ही सीबीआइ के हाथों में मांगे गए तमाम दस्तावेज जमा कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि वीडियो फुटेज में आरोपितों की आवाज की वास्तविकता जानने के लिए सीबीआइ ने सुलतान अहमद एवं कोलकाता नगर निगम के उप मेयर इकबाल अहमद से उनकी आवाज का नमूना मांगा था लेकिन उन्होंने देने से मना कर दिया था। इसके बाद सीबीआइ ने डीडी चैनल से उनकी आवाज का नमूना संग्रह किया था। अब चुनाव आयोग से आरोपितों की संपत्तियों की जानकारी मांगी गई है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Narada Kand CBI recalls details of properties of accused who have been asked by the Election Commission(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

तृणमूल नेता ने रूपा गागुली से पूछा, आपका कितने बार हुआ रेपआखिर कौन आया आधी रात घर में? पुलिस खंगाल रही मोबाइल डिटेल
यह भी देखें