Move to Jagran APP

बर्दाश्त नहीं तोड़फोड़ की राजनीति : ममता

जागरण संवाददाता, कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वे राज्य में राजनीतिक द

By Edited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 01:05 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 01:05 AM (IST)
बर्दाश्त नहीं तोड़फोड़ की राजनीति : ममता
बर्दाश्त नहीं तोड़फोड़ की राजनीति : ममता

जागरण संवाददाता, कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वे राज्य में राजनीतिक दलों को तोड़फोड़ करने की राजनीति नहीं करने देंगी। तोड़फोड़ को एक चुनौती के रूप में लेते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा कि राजनीतिक दलों को तोड़फोड़ की राजनीति को बंद करना चाहिए। इसके बदले में बातचीत का सहारा लिया जाना चाहिए। हर दूसरे मुद्दे पर तोड़ दो जला दो, यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि आवश्यकता हो तो राजनीतिक दल बातचीत के लिए आगे आएं, ज्ञापन दें। किसी भी चीज को बनाने में लंबा समय लगता है जबकि इसे तोड़ने में एक दिन लगता है। वे सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में खेल हस्तियों को पुरस्कार दिए जाने के आयोजित एक समारोह में बोल रहीं थी। इस समारोह को राज्य के युवा व खेल मामले के मंत्रालय द्वारा आयोजित किया गया था।

loksabha election banner

वहीं, पूर्ववर्ती वाममोर्चा सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 34 सालों तक तोड़फोड़ की राजनीति की गई लेकिन अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा और यह मेरी चुनौती है। उन्होंने कहा कि बंगाल बीते पाच सालों में काफी प्रगति किया है और माकपा को इसमें बाधा पहुंचाने की राजनीति को बंद करना चाहिए। सुश्री बनर्जी ने कहा कि 34 सालों तक तोड़फोड़ की राजनीति करने के बाद माकपा निर्माण और विकास की बात को भूल गई है इसलिए परेशानियां पैदा की जा रही है, हम चाहते हैं कि राज्य में सकारात्मक काम हो विनाशकारी नहीं।

दूसरी ओर, मुख्यमंत्री ने कांग्रेस द्वारा राज्य में वामो को गठबंधन का साथी बनाए जाने पर भी सवाल खड़ा किया जबकि भाजपा पर जमकर बरसी। उन्होंने केंद्र सरकार की ओर इशारा करते हुए कहा कि दिल्ली से हमें हर रोज धमकी दी जा रही है, लोग पश्चिम बंगाल पर नजर गड़ाए हुए हैं लेकिन बंगाल कमजोर नहीं है, हम उनका सामना करने में सक्षम हैं।

......................

13 क्लबों को 50 लाख का अनुदान

राज्य से ओलंपिक प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को घोषणा की कि

सभी खेल निकायों को 5 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी। इसके अतिरिक्त 13 प्रथम श्रेणी के फुटबाल क्लबों को 50-50 लाख रुपये की अनुदान राशि दी जाएगी। इसके साथ ही चार हजार नए क्लबों के निर्माण के लिए दो लाख रुपये की अनुदान राशि दी जाएगी। सुश्री बनर्जी ने कहा कि खेल हमारा गर्व है। यह राज्य को आगे ले जा सकता है। बजट में खेल के लिए 477 करोड़ की राशि आवंटित की गई है। 23 नया युवा आवास निर्मित किया गया है।

.....................

दीपा के कोच को अकादमी स्थापित करने का निमंत्रण

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में अकादमी स्थापित करने के लिए जिमनास्ट दीपा कर्मकार के कोच विशेश्वर नंदी को आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि दीपा के कोच ने मुझसे पूछा था कि क्या राज्य में एक अकादमी की स्थापना कर सकते हैं। मैंने उनसे कहा, वह निश्चित रूप से ऐसा कर सकते हैं। ममता ने इस दिन त्रिपुरा की निवासी दीपा कर्मकार को मदद करने की भी पेशकश की। उन्होंने कहा कि यदि दीपा को कोई परेशानी हो रही हो तो हम उनको मदद करने के लिए तैयार हैं।

मालूम हो कि दीपा कर्मकार मामूली अंतर से रियो ओलंपिक में कास्य पदक से चूक गई थीं। वह एक बंगाली हैं जो अगरतला में रहती हैं।

खेल हस्तियों को मिला सम्मान

राज्य के युवा व खेल मामले के मंत्रालय द्वारा सोमवार को आयोजित पुरस्कार समारोह में खेल जगत से जुड़ी कई हस्तियों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान अतनु दास, देवश्री मजूमदार, सौम्यजीत घोष और मौमा दास सम्मानित किया गया। रियो में जिमनास्टिक में चौथे स्थान पर रहीं दीपा कर्मकार को अनन्या सम्मान प्रदान किया गया और ममता ने इस राज्य के नहीं होने के बावजूद उनको हर संभव मदद की पेशकश की। इनके अलावा नरेश कुमार और समर बनर्जी को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार दिया गया। संजय सेन को सबसे अच्छा कोच के लिए सम्मानित किया गया।

..................


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.